जालोर में एक और शर्मनाक वारदात: दूसरी लड़कियों से दोस्ती नहीं करवाई तो तीन जनों ने सामूहिक दुष्कर्म कर वीडियो वायरल किया

जालोर में दो नाबालिगों के साथ दुष्कर्म की वारदात अभी जैरे तफ्तीश है, लेकिन इसी जिले में एक अन्य दलित युवती के साथ सामूहिक बलात्कार का एक और प्रकरण सामने आया है।

जालोर | राजस्थान के जालोर जिले में दो नाबालिगों के साथ दुष्कर्म की वारदात अभी जैरे तफ्तीश है, लेकिन इसी जिले में एक अन्य दलित युवती के साथ सामूहिक बलात्कार का एक और प्रकरण सामने आया है। हालांकि घटनाक्रम चार माह पुराना है, लेकिन पीड़िता द्वारा अन्य लड़कियों से दोस्ती नहीं करवाने पर आरोपियों ने उसका वीडियो वायरल कर दिया। इससे वारदात का खुलासा हुआ है। इस घटनाक्रम में तीन आरोपी हैं, जिनकी तलाश प्रारंभ की गई है।

भाद्राजून पुलिस थाना क्षेत्र के एक गांव में 18 वर्षीय युवती के साथ तीन जनों ने मिलकर चार माह पहले सामूहिक दुष्कर्म किया। इसके बाद आराेपियाें ने चार दूसरी लड़कियाें से उनकी दाेस्ती नहीं कराने पर अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद गुरुवार काे पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक के समक्ष पेश होकर रिपोर्ट दी। इसके बाद भाद्राजून पुलिस ने मामला दर्ज कर पीड़िता का आहोर अस्पताल में मेडिकल भी करवाया है। साथ ही आराेपियाें की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार पीड़िता ने रिपोर्ट दी कि 4 माह पहले वह बकरियां चराने गोचर की तरफ गई थी। वहां पर माेहिवाड़ा निवासी दरगाराम पुत्र रतनाराम चौधरी, चतराराम पुत्र भीखाराम पटेल व नारायणराम पुत्र सांकलाराम चौधरी ने मिलकर उसके साथ दुष्कर्म किया। पीड़िता ने रिपोर्ट में बताया कि 4 माह तक आरोपियों के पास उसका अश्लील वीडियो होने के डर से उसने परिजनाें के सामने भी उसके साथ हुई घटना का जिक्र नहीं किया और चुप रही। कुछ दिन पहले आराेपियाें ने उसका वीडियो इंटरनेट पर वायरल कर दिया, इसके बाद उसने परिजनाें के साथ पुलिस को रिपोर्ट दी।

हाथरस से भी बड़ी वारदात: राजस्थान के भीनमाल इलाके में दो बहनों से गैंगरेप कर पहाड़ियों में फेंका, एक नाबालिग, हालत नाजुक

चाकू दिखाकर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप
पीड़िता ने तीनाें आरोपियों पर चाकू दिखाकर उसके साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। पीड़िता ने बताया कि दो आरोपियाें ने उसे चाकू बताकर धमकाया। इसके बाद उसे खींचकर झाड़ियाें में ले गए और तीनों ने बारी-बारी से दुष्कर्म किया।

चार अन्य लड़कियों से दोस्ती करवाने के लिए बनाते रहे दबाव, ऐसा नहीं किया ताे वीडियो किया वायरल 
पीड़िता ने रिपोर्ट में बताया कि आरोपियों ने उसके साथ दुष्कर्म करने दौरान पीड़िता के ही मोबाइल में वीडियो भी बना दिया, जिसे चतरराम ने बाद में अपने मोबाइल में ले लिया। इसके बाद आरोपी पीड़िता को चार अन्य लड़कियों को लाने और घर पर बात बताने पर वीडियो वायरल करने की धमकी देते रहे। 5 दिन पहले आरोपियों ने यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिए। वीडियो वायरल होने के बाद पीड़िता ने पूरी घटना अपने परिजनों को बताई, जिसके बाद परिजनाें ने एसपी के समक्ष पेश होकर थाने में रिपोर्ट दी।

दुष्कर्म के आरोपियों को भेजा जेल
भीनमाल शहर के निकटवर्ती एक गांव की दो नाबालिगों के साथ हुई गैंगरेप की घटना के मामले में न्यायालय ने दोनों आरोपियों का जेल भेज दिया। पुलिस उप अधीक्षक शंकरलाल ने बताया कि गैंगरेप के मुख्य आरोपी चेतनराम एवं तेजाराम की रिमांड अवधि पूरी होने पर गुरुवार को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेजने के आदेश दिए।

गौरतलब हैं कि हाल ही में सुंधामाता के पास राजपुरा की पहाड़ी क्षेत्र में घायलावस्था में मिली दो नाबालिगों के साथ गांव के ही मुख्य आरोपी चेतनराम भील सहित अन्य द्वारा गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया गया था। इस मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी चेतनराम भील को दूसरे दिन ही पहाड़ी से नीचे उतरते समय दबोच लिया था।

मामला दर्ज कर पीड़िता का मेडिकल करवाया है
भाद्राजून पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। गुरुवार काे ही पीड़िता का मेडिकल करवाया है। मामले की जांच एससी/एसटी सेल के डीएसपी को सौंपी है।
- जयदेव सियाग, डीएसपी, जालोर