अशोक गहलोत हो सकते हैं कांग्रेस Chief: अशोक गहलोत कांग्रेस में शीर्ष पद के लिए सोनिया की पहली पसंद

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए शीर्ष विकल्प बनकर उभर रहे हैं। सूत्रों ने संकेत दिया है कि सोनिया गांधी ने उनसे पदभार संभालने का अनुरोध किया है। सोनिया हेल्थ चेक अप के लिए विदेश जाने वाली हैं।

अशोक गहलोत कांग्रेस में शीर्ष पद के लिए सोनिया की पहली पसंद
Ashok Gehlot and Sonia gandhi

नई दिल्ली, 24 अगस्त। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए शीर्ष विकल्प बनकर उभर रहे हैं। सूत्रों ने संकेत दिया है कि सोनिया गांधी ने उनसे पदभार संभालने का अनुरोध किया है। सोनिया हेल्थ चेक अप के लिए विदेश जाने वाली हैं।

सूत्रों ने बताया कि सोनिया गांधी ने अशोक गहलोत से एक बैठक में यह अनुरोध किया। गहलोत खेमे ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है, लेकिन सूत्रों ने कहा है कि कांग्रेस, शीर्ष पद के लिए गांधी परिवार से अलग कोई नेता देख रही है।

कांग्रेस का केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण अगले कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव की घोषणा के लिए पार्टी की कार्य समिति से मंजूरी का इंतजार कर रहा है। राहुल गांधी के इनकार के बाद से पार्टी आम सहमति के उम्मीदवार की तलाश में है।

जबकि सूत्रों ने कहा कि शीर्ष विकल्प अशोक गहलोत ही हैं।

राजस्थान के मुख्यमंत्री ने सोमवार को कहा कि राहुल गांधी को अपने फैसले पर दोबारा विचार करना चाहिए, क्योंकि इससे पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल टूटेगा। गहलोत खुद पार्टी अध्यक्ष नहीं बनना चाहते। उन्होंने कहा है कि राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष के लिए शीर्ष और सर्वसम्मत पसंद हैं।

सूत्रों ने यह भी कहा कि कांग्रेस सितंबर तक संगठनात्मक चुनाव पूरा करना चाहती है, क्योंकि वह राज्य समितियों और हरियाणा के साथ गुलाम नबी आजाद और आनंद शर्मा के इस्तीफे के बाद जी-23 ग्रुप के निशाने पर नहीं आना चाहती है। हरियाणा के भूपिंदर सिंह हुड्डा भी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ हैं।

साथ ही, मनीष तिवारी ने अग्निपथ योजना पर कांग्रेस के विपरीत रुख अपनाया था, जिससे पार्टी को झटका लगा है।

कुछ समय पहले एक और विचार रखा गया था। जिसके तहत, सोनिया गांधी पार्टी अध्यक्ष के रूप में बनी रहेंगी, जबकि प्रत्येक क्षेत्र के लिए कार्यकारी अध्यक्षों की नियुक्ति की जाएगी।

पार्टी के शीर्ष पद के लिए दूसरा नाम छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का है।

Must Read: पश्चिम बंगालः पार्थ मुखर्जी का केस सुलझा नहीं, TMC का एक और नेता चिटफंड घोटाले में गिरफ्तार

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :