हे भगवान नोटों की ऐसी बेकदरी: बैंक की लापरवाही से गल गए 42 लाख के नोट, कानपुर से चौंकाने वाला मामला

पांडू नगर की पंजाब नेशनल बैंक शाखा में गत 3 महीने पहले नोटों को एक बक्से में भरकर रखा गया था। जिसके बाद किसी ने भी इसे संभाला नहीं था। ऐसे में किसी वजह से बक्से में पानी चला गया और नोट गल गए।

बैंक की लापरवाही से गल गए 42 लाख के नोट, कानपुर से चौंकाने वाला मामला

कानपुर |  उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले से नोटों की बेकदरी का एक ऐसा मामला देखकर हर कोई हैरान है। यहां बैंक की लापरवाही चलते 42 लाख के नोट गल गए हैं। जानकारी के अनुसार, कानपुर के पांडू नगर की पंजाब नेशनल बैंक शाखा में सामने आए इस अनोखे मामले में बैंक की लापरवाही की पोल खोलकर रख दी है।

खबरों के मुताबिक, पांडू नगर की पंजाब नेशनल बैंक शाखा में गत 3 महीने पहले नोटों को एक बक्से में भरकर रखा गया था। जिसके बाद किसी ने भी इसे संभाला नहीं था। ऐसे में किसी वजह से बक्से में पानी चला गया और नोट गल गए।

बैंक तिजोरी फुल तो बक्से में भर दिए नोट
खबरों की माने तो बैंक की तिजोरी रुपयों से पहले ही फुल हो चकी थी ऐसे में जगह नहीं होने और कैश ज्यादा होने के चलते नोटों को बक्सों में भरकर दीवार के सहारे रख दिया गया था। लेकिन बारिश से दीवार में सीलन होने से बक्से में पानी चला गया और 42 लाख के नोट गल गए। बताया जा रहा है कि इस दौरान बैंककर्मियों ने बक्से में ऊपर रखे नोट तो देखे, लेकिन नीचे दबे नोटों को संभालने का किसी के पास समय नहीं रहा। ऐसे में नीचे दबे नोटों ने भी अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया और खराब हो गए। 

ये भी पढ़ें:- : देश में आज फिर मिले 6 हजार पर नए संक्रमित, एक्टिव केस भी बढ़े, राजस्थान में बढ़ रहे मामले

आरबीआई टीम ने जांच की तो चला पता
साहब! बैंक की लापरवाही की पोल तो तब खुली जब रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ( आरबीआई ) की टीम निरीक्षण पर आई। टीम ने जब बैंक का निरीक्षण किया तो मामला सामने आया। इस जांच के बाद पीएनबी की विजिलेंस टीम ने भी जांच शुरू की है और पूछा गया है कि आखिरकार नोटों की सार संभाल  क्यों नहीं की गई? 

ये भी पढ़ें:-  लखनऊ में भारी बारिश का कहर: दीवार गिरी 9 लोगों की मौत, उन्नाव में मकान की छत गिरी, मां ने खोए तीन बच्चे

चार अधिकारियों पर गिरी गाज
बैंक में नोटों की इस बेकदरी का खुलासा होने के बाद पीएनबी अधिकारियों ने पांडू नगर ब्रांच के चार अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है। 

Must Read: देश के कई शहरों में आज सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, कच्चे तेल के दामों में भारी गिरावट का दिखा असर

पढें बिज़नेस खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :