Asian Games 2023: घुड़सवारी में भारत को 41 साल बाद गोल्ड मेडल, एशियन गेम्स में भारत का तीसरा गोल्ड

एशियन गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए घुड़सवारी के मिश्रित टीम इवेंट में गोल्ड मेडल हासिल करके भारतीय खिलाड़ियों ने इतिहास रच दिया है।  इसके साथ ही एशियन गेम्स में यह भारत का तीसरा गोल्ड मेडल हो गया है।

घुड़सवारी में भारत को 41 साल बाद गोल्ड मेडल, एशियन गेम्स में भारत का तीसरा गोल्ड
घुड़सवारी के मिश्रित टीम इवेंट में गोल्ड मेडल हासिल करके भारतीय खिलाड़ियों ने इतिहास रच दिया है। 

नई दिल्ली। एशियन गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए घुड़सवारी के मिश्रित टीम इवेंट में गोल्ड मेडल हासिल करके भारतीय खिलाड़ियों ने इतिहास रच दिया है। 

भारतीय खिलाड़ियों  हृदय छेदा,  दिव्यकृति सुदीप्ति हजेला और अनुष अग्रवाल की जोड़ी ने 41 साल बाद घुड़सवारी ड्रेसेज इवेंट में देश को गोल्ड मेडल दिलाया है। इसके साथ ही एशियन गेम्स में यह भारत का तीसरा गोल्ड मेडल हो गया है।

एशियन गेम्स 2023 में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा बरकरार है। खेल के तीसरे दिन घुड़सवारी के मिश्रित टीम इवेंट में भारतीय खिलाड़ियों ने देश को तीसरा गोल्ड मेडल दिलवा दिया है।

भारतीय खिलाड़ियों हृदय छेदा, दिव्यकृति, सुदीप्ति हजेला और अनुष अग्रवाल की जोड़ी ने 41 साल की तपस्या खत्म कर घुड़सवारी ड्रेसेज इवेंट में गोल्ड मेडल दिलाया है। ज्ञात हो कि चीन के हांगझोऊ में खेले जा रहे एशियन गेम्स में यह भारत का तीसरा स्वर्ण पदक है।

भारतीय टीम ने 209.205 प्वाइंट्स हासिल करते हुए अपने प्रतिद्वंदी चीन को पछाड़ा कर सफलता हासिल की है। 204.882 प्वाइंट्स के साथ चीन दूसरे और 204.852 प्वाइंट्स के साथ हांगकांग तीसरे नंबर पर रहा।

ज्ञात हो कि घुड़सवारी ड्रेसेज इवेंट में भारत की झोली में 41 साल बाद गोल्ड मेडल आया है। भारत ने इस इवेंट में आखिरी मेडल साल 1982 में जीता था।

भारत को मिला तीसरा गोल्ड --
एशियन गेम्स 2023 में भारतीय घुड़सवारी टीम ने देश को तीसरा गोल्ड मेडल दिलाया है। इससे पहले एशियन गेम्स में देश को पहला स्वर्ण पदक भारतीय शूटर्स ने दिलाया था। एशियन गेम्स में दूसरा गोल्ड मेडल भारतीय महिला क्रिकेट टीम के नाम रहा था। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में टीम इंडिया ने फाइनल में श्रीलंका को धूल चटाते हुए गोल्ड पर कब्जा किया था।

Must Read: दिसंबर में टेस्ट सीरीज के लिए पाक दौरा करने से बाहर हो सकते हैं स्टुअर्ट ब्रॉड : रिपोर्ट

पढें खेल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :