पाकिस्तान: पुलिस, न्यायपालिका और नौकरशाही को धमकियां देने को लेकर पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

अपने चीफ ऑफ स्टाफ शाहबाज गिल की गिरफ्तारी के विरोध में निकाली गई इस्लामाबाद रैली में अपने सार्वजनिक संबोधन के दौरान, इमरान खान ने शनिवार की रात पुलिस अधिकारियों, विशेष रूप से आईडी और डीआईजी पुलिस को स्पष्ट धमकी देने में कोई कसर नहीं छोड़ी, उन्हें शाहबाज गिल के साथ कथित दुर्व्यवहार पर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी।

पुलिस, न्यायपालिका और नौकरशाही को धमकियां देने को लेकर पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान

इस्लामाबाद | पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष इमरान खान (Imran Khan) पर इस्लामाबाद के एफ-9 पार्क में अपने सार्वजनिक भाषण के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों, एक महिला न्यायाधीश, राज्य संस्थानों और नौकरशाही को खुलेआम धमकी देने का मामला दर्ज किया गया है।

इमरान खान पर आतंकवाद विरोधी अधिनियम (एटीए) के तहत न्यायिक और कानून प्रवर्तन अधिकारियों को अपराध के तहत चुनौती देने के लिए मामला दर्ज किया गया है, जो आतंकवाद अधिनियम के सेक्टर 7 के अंतर्गत आता है।

एक सूत्र ने पुष्टि की, पाकिस्तान राज्य ने न्यायपालिका और कानून लागू करने वालों के खिलाफ अपने चरम कदम के लिए पूर्व पीएम के खिलाफ शिकायत दर्ज की है, जिससे उनके कर्तव्यों का पालन करने में बाधा उत्पन्न हो रही है।

अपने चीफ ऑफ स्टाफ शाहबाज गिल की गिरफ्तारी के विरोध में निकाली गई इस्लामाबाद रैली में अपने सार्वजनिक संबोधन के दौरान, इमरान खान ने शनिवार की रात पुलिस अधिकारियों, विशेष रूप से आईडी और डीआईजी पुलिस को स्पष्ट धमकी देने में कोई कसर नहीं छोड़ी, उन्हें शाहबाज गिल के साथ कथित दुर्व्यवहार पर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी।

राहुल गांधी के इनकार के बाद कई नाम सामने: कौन बनेगा कांग्रेस का अध्यक्ष, कई नामों पर विचार

इमरान खान ने कहा, आईजीपी और डीआईजी! हम आपको नहीं बख्शेंगे।

इमरान खान ने पीटीआई के खिलाफ पक्षपातपूर्ण रुख रखने के लिए अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश जेबा चौधरी पर भी निशाना साधा। इमरान खान ने महिला जज को गंभीर परिणाम भुगतने की खुली धमकी देते हुए कहा, जेबा! तैयार रहो, हम आपके खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

महाकाल से जुड़े विज्ञापन पर बवाल: महाकाल से मंगवाई थाली ह्रितिक को भरी पड़ी!

इमरान खान के बयानों ने राज्य को कार्रवाई करने के लिए प्रेरित किया और इमरान खान के खिलाफ पहली जांच रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज की और उन्हें आतंकवाद विरोधी अधिनियम (एटीए) के तहत मामला दर्ज किया।

पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा, इमरान खान न्यायपालिका और पुलिस अधिकारियों को धमकी देने के लिए जवाबदेह होंगे। साथ ही कहा कि उनसे कानून के अनुसार निपटा जाएगा।

सरकार के भीतर के सूत्रों ने इमरान खान की जल्द से जल्द गिरफ्तारी के लिए पुलिस कमांडो की संयुक्त टीमों के गठन की ओर भी इशारा किया।

राणा सनाउल्लाह ने कहा, सरकार इमरान खान के खिलाफ उनके भड़काऊ भाषण के लिए एक अलग मामला दर्ज करने के बारे में कानूनी परामर्श कर रही है।

इमरान खान के भाषण ने पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी को भी इस मामले पर संज्ञान लेने और इमरान खान के भाषणों के लाइव प्रसारण पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने के लिए प्रेरित किया है।

पीईएमआरए ने सभी टीवी चैनलों को निर्देश दिया कि वे राज्य संस्थानों के खिलाफ किसी भी तरह की सामग्री का प्रसारण न करें।

--आईएएनएस

एचके/आरएचए

Must Read: श्रीलंका को मिला नया राष्ट्रपति, रानिल विक्रमसिंघे को 134 सांसदों ने दिया वोट

पढें विश्व खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :