गड़बड़झाला : नवनियुक्त एसपी ने दागी हैड कांस्टेबल को दे दी मलाईदार थाने में पोस्टिंग

करीब डेढ़ माह पूर्व गुजरात बॉर्डर स्थित छापरी चौकी पर पर्यटकों से अवैध वसूली करते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे जिसके बाद तत्कालीन एसपी पूजा अवाना ने तुरंत हैड कांस्टेबल को लाईन हाजिर कर दिया था

नवनियुक्त एसपी ने दागी हैड कांस्टेबल को दे दी मलाईदार थाने में पोस्टिंग
Demo Pic
  • ऊंची पहुंच के लाईन हाजिर हैड कांस्टेबल को मिला तोहफा

  • एसपी व हैड कांस्टेबल एक ही जाती बिरादरी के होने से मिली मलाईदार पोस्टिंग

सिरोही. करीब डेढ़ माह पूर्व गुजरात बॉर्डर स्थित छापरी चौकी पर पर्यटकों से अवैध वसूली करते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे जिसके बाद तत्कालीन एसपी पूजा अवाना ने तुरंत हैड कांस्टेबल को लाईन हाजिर कर दिया था लेकिन अब ज़िला पुलिस के नए मुखिया आने के बाद हैड कांस्टेबल को तोहफा हुए मंडार थाने में लगा दिया।गुजरात बॉर्डर स्थित मंडार थाना मलाईदार पोस्टिंग माना जाता है।ऐसे में कम अवधि में हैड कांस्टेबल राजाराम को मंडार थाने में लगाने का आदेश काफी चर्चा में है।

एक ही जाती-बिरादरी के है एसपी-हैड कांस्टेबल

दरअसल एसपी हिम्मत अभिलाष टांक व हैड कांस्टेबल राजाराम दोनों ही एक जाति-बिरादरी के है।पूर्व में लाईनहाजिर हैड कांस्टेबल राजाराम को मंडार थाने में लगाने के बाद सोशल मीडिया पर चर्चा का बाजार गर्म है। हैड कांस्टेबल को मलाईदार थाने में पोस्टिंग को लेकर लोगों ने लिखा कि एसपी-हैड कांस्टेबल एक ही जाती बिरादरी के है ऐसे में सगे-संबंधियों का ध्यान रखना लाजिमी है।

अवैध वसूली का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल-

करीब डेढ़ माह पूर्व दीपावली के समय में गुजरात बॉर्डर स्थित छापरी चौकी पर गुजराती पर्यटकों से अवैध वसूली करते हुए हैड कांस्टेबल राजाराम व पुलिसकर्मियों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसके बाद तत्कालीन एसपी पूजा अवाना ने तुरंत एक्शन लेते हुए पूरे चौकी स्टाफ को लाईन हाजिर किया था।

पहले भी मौज, अब भी मौज

हैड कांस्टेबल राजाराम प्रजापत की ऊंची पहुंच के चलते हमेशा मर्जी की पोस्टिंग लेते है। हैड कांस्टेबल राजाराम इससे पूर्व गुजरात की छापरी चौकी पर चौकी इंचार्ज के रूप में तैनात थे वहीं अब गुजरात से सटे मंडार थाने में पोस्टिंग हुई है।कुल मिलाकर राजाराम के लिए पहले भी मौज थी और अब भी मौज है।

तत्कालीन एसपी ने दी थी सजा,मौजूदा एसपी ने दे दिया उपहार

दरअसल गुजरात बॉर्डर स्थित छापरी चौकी पर पर्यटकों से अवैध वसूली मामले के तत्कालीन एसपी पूजा अवाना ने हैड कांस्टेबल समेत पूरे चौकी स्टाफ को तुरंत प्रभाव से खाकी के सिस्टम अनुसार सजा देते हुए लाईन में लगाया था लेकिन नवनियुक्त एसपी हिम्मत अभिलाष टांक ने अपने जाती भाई हैड कांस्टेबल राजाराम पर विशेष दिलेरी दिखाते हुए मलाईदार थाने में पोस्टिंग कर इनाम दे दिया।

सोशल मीडिया पर चर्चाओं का बाजार गर्म

गुरुवार को जैसे ही दागी हैड कांस्टेबल के मंडार थाने में पोस्टिंग का आदेश सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वैसे ही चर्चाओ का बाजार भी गर्म हो गया।एक ही जाती बिरादरी के होने से एसपी भी लोगों के निशाने पर रहे।लोगों का कहना रहा कि अगर एक आईपीएस कैडर का अधिकारी भी अगर इस तरह जातिवाद करेंगे तो आमजन को क्या संदेश जाएगा।कुल मिलाकर ज़िला पुलिस कप्तान हिम्मत अभिलाष टांक के राज में दागी पुलिसकर्मियों को उपहार मिलने का सिलसिला शुरू हो गया है।

Must Read: कालंद्री थाने का पुलिसकर्मी उधार में देशी घी खाया और रुपयों के बदले किसान को दी मां—बहन की गालियां, ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :