SDRF-NDRF कर रही रेस्क्यू: देवभूमि उत्तराखंड में बादल फटने से हाहाकार! नदियां उफान पर, लोगों को निकाला जा रहा, ऋषिकेश-देहरादून हाईवे सड़क बही

देवभूमि उत्तराखंड में एक बार फिर से बादल फट गया है। जिसके बाद यहां भयंकर बताही का मंजर सामने आया है। राज्य की लगभग सभी नदियां उफान पर आ गई है और कई जिलों में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है।

देवभूमि उत्तराखंड में बादल फटने से हाहाकार! नदियां उफान पर, लोगों को निकाला जा रहा, ऋषिकेश-देहरादून हाईवे सड़क बही

देहरादून  | देवभूमि उत्तराखंड में एक बार फिर से बादल फट गया है। जिसके बाद यहां भयंकर बताही का मंजर सामने आया है। राज्य की लगभग सभी नदियां उफान पर आ गई है और कई जिलों में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है। घरों से लेकर सड़कों तक जल जमाव से लोगों को मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। भारी बारिश के कारण ऋषिकेश-देहरादून हाईवे सड़क बह गई है। ऋषिकेश स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के परिसर में पानी घुस गया है। 

लोगों को पहुंचाया जा रहा सुरक्षित स्थानों पर
उत्तराखंड में बादल फटना की ये घटना देहरादून जिले के रायपुर क्षेत्र के सरखेत गांव में हुई है। यहां बाढ़ के हालातों को देखते हुए प्रशासन ने मोर्चा संभालते हुए लोगों को सुरक्षित निकालने का कार्य शुरू कर दिया है। भारी बारिश से उत्तराखंड के चमोली, उत्तरकाशी, बागेश्वर, चंपावत और अन्य जिलों में भी भारी बारिश ने लोगों को मुसीबत में डाल दिया है। यही नहीं, उत्तराखंड से आ रही उफनती नदियों ने उत्तर प्रदेश तक तबाही मचा दी है। 

भारी बारिश से रायपुर क्षेत्र के ही मालदेवता में भी भारी तबाही हुई है। भारी बारिश के चलते देहरादून-ऋषिकेश हाईवे पर जाम की स्थिति बन गई है। वहीं, जाखन नदी पर बनी सड़क बहने से रानीपोखरी पुलिस ने रूट डाइवर्ट कर दिया है। भारी बारिश से टपकेश्वर महादेव मंदिर के पास बहने वाली तमसा नदी ने रौद्र रूप धारण कर लिया है। पुल क्षतिग्रस्त से माता वैष्णो देवी गुफा योग मंदिर और टपकेश्वर महादेव का संपर्क टूट गया है। 

Must Read: यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामला: मास्टरमाइंड ने बिजनौर में किया सरेंडर, सीजेएम कोर्ट ने भेजा जेल

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :