LPG Gas Cylinder Price Hike : रसोई का बिगड़ा बजट! 50 रुपए महंगा हुआ घरेलू गैस सिलेंडर, नई कीमत आज से लागू

आज तेल कंपनियों ने घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी करते हुए लोगों का खीना-पीना भी और महंगा कर दिया है। तेल कंपनियों ने घरेलू गैस सिलेण्डर की कीमतों में 50 रुपए का इजाफा कर दिया है।

रसोई का बिगड़ा बजट! 50 रुपए महंगा हुआ घरेलू गैस सिलेंडर, नई कीमत आज से लागू

जयपुर |  पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बेतहाशा बढ़ोतरी के चलते खाद्य वस्तुओं और घरेलू सामानों की कीमतों ने पहले ही आम लोगों की कमर तोड़ रखी है। इसी बीच आज तेल कंपनियों ने घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी करते हुए लोगों का खीना-पीना भी और महंगा कर दिया है। तेल कंपनियों ने घरेलू गैस सिलेण्डर की कीमतों में 50 रुपए का इजाफा कर दिया है। ये नई कीमते आज शनिवार से लागू हो गई है।

राजस्थान में मिलने वाला घरेलू गैस सिलेंडर अब 50 रुपए बढ़कर मिलेगा। यानि अब घरेलू गैस सिलेंडर की नई कीमत 1003 रुपए 50 पैसे हो गई है। इससे पहले ये 953 रुपए 50 पैसे का मिल रहा था। बता दें कि, घरेलू गैस सिलेंडरों के दामों में मार्च 2022 में 50 रुपए का इजाफा किया गया था। जबकि, कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम पिछले सप्ताह ही 102 रुपए बढ़ाए गए थे। वहीं, अब देश की राजधानी दिल्ली में 14.2 किलो के घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 999.50 रुपये हो गई है। पिछली बार 22 मार्च को घरेलू एलपीजी के दाम 50 रुपये बढ़े थे। अप्रैल कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई थी।

ये भी पढ़ें:- India Corona Update: भारत में नहीं थम रही कोरोना संक्रमितों की रफ्तार, 24 घंटे में सामने आए 3,805 नए केस, 22 की मौत

विरोध प्रदर्शन के बाद बढ़ना बंद हुए पेट्रोल-डीजल के दाम
आपको बता दें कि, देश में महंगाई की मार झेल रहा आम आदमी एक बार फिर से बड़े बोझ के नीचे आ गया है। लगातार बढ़ रहे पेट्रोल और डीजल के दामों को लेकर जब विपक्षी पार्टियों और लोगों ने सरकार पर दबाव बनाया तब जाकर तेल कंपनियों ने इनके दामों में बढ़ोतरी रोकी। नहीं तो हर दिन इनके दाम बढ़ते चले जा रहे थे। हालांकि, अभी भी कई शहरों में पेट्रोट-डीजल के दाम 100 रुपये से लेकर 118 रुपये तक बने हुए हैं।

ये भी पढ़ें:- Major Fire: इंदौर में बड़ा हादसा! इमारत में आग लगने से 7 लोगों की मौत, किराए पर रहते थे, जल गए जिंदा

पहले से ही महंगा मिल रहा कमर्शियल गैस सिलेंडर 
कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर पहले से ही महंगा मिल रहा है। 1 मई को 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में 102.50 रुपए का इजाफा किया गया था। जबकि, छोटा 5 किलोग्राम वाला एलपीजी गैस सिलेंडर भी 655 रुपए में मिल रहा है।

Must Read: राजस्थान में गोड़वाड़ पर्यटन सर्किट के तौर पर विकसित होंगे पाली, जालोर, सिरोही और बाड़मेर, 22.10 करोड़ के प्रोजेक्ट स्वीकृत

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :