IND vs AUS 1st T20: पांड्या-राहुल के अर्धशतक बेकार, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने किया विस्फोट, टीम इंडिया ढेर

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के सामने घुटने टेक दिए हैं। मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। भारत ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 208 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया।

पांड्या-राहुल के अर्धशतक बेकार, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने किया विस्फोट, टीम इंडिया ढेर

नई दिल्ली | IND vs AUS 1st T20: टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के सामने घुटने टेक दिए हैं। मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। भारत ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 208 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। जवाब में बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 19. ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 211 रन बनाकर ये मैच जीत लिया। 

हार्दिक पांड्या-केएल राहुल के अर्धशतक

भारतीय टीम के लिए केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या ने जबरदस्त बल्लेबाजी की। हार्दिक पांड्या (71’) और केएल राहुल (55) के अर्धशतक , सूर्यकुमार यादव (46) की मदद से टीम इंडिया ने 209 रनों का विशाल लक्ष्य दिया। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने भी भारतीय गेंदबाजों की जमकर इस मैच में धुनाई की। ऑस्ट्रेलिया के लिए कैमरून ग्रीन ने अच्छी पारी खेली। टीम इंडिया के गेंदबाज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के आगे पस्त नजर आए। हर्षल पटेल ने 18वें ओवर में 22 तो तेज और अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने 19वें ओवर में 16 रन ठुकवा दिए। कप्तान रोहित शर्मा भी मैदान पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के आगे बेबस दिखाई दियेे।

ये भी पढ़ें:-  एडवोकेट चैम्बर्स भी बनेगे: जिला न्यायालय सिरोही के नये भवन का निर्माण 2023 में होगा पूरा

पिटते चले गए टीम इंडिया के गेंदबाज
भुवनेश्वर कुमार तो ऐसे पीटे की 4 ओवर में 13 की इकोनॉमी से 52 रन लुटा दिए और उन्हें विकेट भी नहीं मिला। जबकि, हर्षल पटेल ने 4 ओवर में 49 रन दे दिए। लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महंगे साबित हुए। उन्होंने 3.2 ओवर में 42 रन ऐसे लुटाए जैसी फ्री की रेवड़ियां। हालांकि, बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल ने 4 ओवर में 17 रन देकर 3 विकेट झटके।

ये भी पढ़ें:- एम्स के बीच एक करार पर हस्ताक्षर: 'सिकल सेल डिजीज' की जांच में जिला अस्पताल का सहयोग करेगा एम्स

3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त
ऑस्ट्रेलिया को अंतिम पांच ओवर में 61 रन चाहिए थे। तीन ओवर में 41 रन ऑस्ट्रेलिया को चाहिए थे और क्रीज पर मैथ्यू वेड और टिम डेविड खड़े थे। इन दोनों ने हर्षल पटेल के 18वें ओवर में तीन सिक्स जड़कर मैच पलट दिया। दोनों ने इस ओवर में 22 रन बना दिए। ऑस्ट्रेलिया को अंतिम 2 ओवरों में 18 रन चाहिए थे और बल्लेबाजों ने आसानी से ये रन बनाकर टीम को जीत दिला दी।टीम ने 19.2 ओवर में इतना बड़ा लक्ष्य हासिल कर अपने हौसले जता दिए हैं। ऑस्ट्रेलिया ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। अब सीरीज का दूसरा मुकाबला 23 सितंबर को नागपुर में खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें:- चीत्ता देखने गये है...: राजस्थान की जनता ने 25 सांसद जीताकर दिये, गौ माता के लिए नही दी फूटी कौडी- संयम लोढा

Must Read: बाबर आजम को आउट करने के लिए एक विशेष प्लान की जरूरत: स्कॉट स्टायरिस

पढें खेल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :