लेसी सिंह को पद से हटाने की मांग: बहुमत साबित करने से पहले ही नीतीश सरकार में बगावत के सुर, विधायक बीमा भारती ने खोला मोर्चा 

बिहार में नई सरकार बनाने वाले नीतीश कुमार को सरकार के शक्ति परीक्षण से पहले ही बड़ा झटका लगा है। बिहार की राजनीति में सत्ताधारी जेडीयू के अंदर बगावत सुर बुलंद हो गए हैं। बिहार की पूर्व मंत्री और जेडीयू की विधायक बीमा भारती ने मंत्री लेसी सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। 

बहुमत साबित करने से पहले ही नीतीश सरकार में बगावत के सुर, विधायक बीमा भारती ने खोला मोर्चा 

पटना । भाजपा से नाता तोड़कर महागठबंधन से संबंध जोड़कर बिहार में नई सरकार बनाने वाले नीतीश कुमार को सरकार के शक्ति परीक्षण से पहले ही बड़ा झटका लगा है। बिहार की राजनीति में सत्ताधारी जेडीयू के अंदर बगावत सुर बुलंद हो गए हैं। बिहार की पूर्व मंत्री और जेडीयू की विधायक बीमा भारती ने मंत्री लेसी सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। 

लेसी सिंह को पद से हटाने की मांग
जेडीयू की विधायक बीमा भारती ने नव निर्वाचित राज्य की खाद्य मंत्री लेसी सिंह को हटाने की मांग पर अड़ गई हैं। जिसके बाद नीतीश सरकार की परेशानियां बढ़ गई है। नीतीश को 24 अगस्त को विधानसभा में बहुमत साबित करना है, लेकिन उससे पहले ही जेडीयू की नई सरकार में बगावत की आवाज बुलंद हो गई है। जिससे नीतीश कुमार के सामने नया संकट पैदा हो गया है।

ये भी पढ़ें:- देश में 24 घंटे में साढ़े तीन हजार से ज्यादा बढ़े कोरोना के नए केस, आज सामने आए 12,608 नए संक्रमित

लेसी सिंह पर वसूली और मर्डर कराने का गंभीर आरोप 
हाल ही हुए नीतीश कुमार के नए मंत्रिमंडल के गठन में  पूर्णियां के धमदाहा से विधायक लेसी सिंह के मंत्री बनते ही रुपौली की जेडीयू विधायक बीमा भारती भड़क गईं है। भारती ने लेसी सिंह को आड़े हाथों लेते हुए उन्हें तुरंत पद से हटाने की मांग की है। विधायक बीमा भारती ने खाद्य मंत्री लेसी सिंह पर वसूली और मर्डर कराने का गंभीर आरोप लगाया है।  आपको बता दें कि, लेसी सिंह के पति बूटन सिंह की लालू यादव-राबड़ी कार्यकाल में निर्मम हत्या कर दी गई थी।

ये भी पढ़ें:- जम्मू-कश्मीर में टारगेट किलिंग के बीच चुनाव आयोग का बड़ा ऐलान, अब गैर कश्मीरी भी डाल सकेंगे वोट

बता दें कि, पिछले दिनों ही नीतीश कुमार ने 8वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी और तेजस्वी यादव ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। भाजपा से अलग होने के तुरंत बाद नीतीश कुमार ने राजद, कांग्रेस, लेफ्ट समेत 7 पार्टियों के समर्थन से बिहार की नई सरकार बनाई है। 

Must Read: गहलोत सरकार के जल उपयोगिता विभाग के मंत्री शाले मोहम्मद ने पोकरण विधानसभा की स्कूलों के वार्षिकोत्सव में की शिरकत

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :