जन्माष्टमी पर स्नेह मिलन कार्यक्रम: विधायक संयम लोढ़ा ने की वराल से सिलोईयां तक साढ़े 3 किमी सड़क बनाने की घोषणा 

बाणेश्वरी माताजी मन्दिर, सिलोईयां में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर वराल एवं सिलोईयां ग्रामीणों की तरफ से आयोजित स्नेह मिलन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री सलाहकार विधायक संयम लोढा ने कहां कि सिरोही विधानसभा क्षेत्र में विकास में कोई कमी नही रखी है।

विधायक संयम लोढ़ा ने की वराल से सिलोईयां तक साढ़े 3 किमी सड़क बनाने की घोषणा 

सिरोही | तहसील के निकटवर्ती बाणेश्वरी माताजी मन्दिर, सिलोईयां में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर वराल एवं सिलोईयां ग्रामीणों की तरफ से आयोजित स्नेह मिलन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री सलाहकार विधायक संयम लोढा ने कहां कि सिरोही विधानसभा क्षेत्र में विकास में कोई कमी नही रखी है। लेकिन फिर भी जितना समय अभी शेष बाकी है उसमें भी मैं अधिक से अधिक विकास कार्य के प्रस्ताव राज्य सरकार के समक्ष रखकर सिरोही को अनेकों सौगातें और दिलवाऊंगा। लोढा ने ग्रामीणों से कहां कि अगले वित्त वर्ष में वराल से सिलोईयां तक 1 करोड़ से अधिक लागत की साढ़े 3 किमी सड़क बनाने की घोषणा करता हूं।

विधायक संयम लोढा ने विकास कार्य बताते हुए कहा कि गहलोत सरकार ने अभी सारणेश्वरजी मंदिर से आंबेश्वरजी मंदिर तक सडक निर्माण कार्य, मेरमांडवाडा से सिरोडकी तक सड़क निर्माण कार्य, चडुआल से फाचरिया सड़क निर्माण, मनादरा से मेडका (बारलावास) तक डामरीकरण सड़क निर्माण, माकरोडा दरबारी खेडा सडक से सिद्देश्वरजी महादेव मंदिर सड़क, सम्पर्क सडक मातरमाताजी मंदिर (झाडौलीवीर) सड़क, बावली से खेतलाजी मंदिर तक सडक निर्माण कार्य, नारादरा से माताजी मंदिर तक सडक निर्माण कार्य, सरतरा मामाजी मंदिर से भूरियाबाबाजी मंदिर सडक निर्माण कार्य करवाकर इससे पूरे विधानसभा के लोगो को आवागमन में सुविधा मिलेगी। साथ ही राड़बर से गौतम ऋषि मन्दिर तक 10 करोड़ की लागत से सड़क का निर्माण करवाया जिसका फायदा प्रत्येक लोगो को मिल रहा है। वराल से सिलोइयां सड़क बनने के बाद ग्रामीणो को भी बेहतर सुविधा मिलेगी। 

ये भी पढ़ें:- श्रीकृष्ण की जिस मूर्ति को पूजती थी मीरा, वही मूर्ति विराजमान है राजस्थान के इस मंदिर में, मीराबाई संग होती है पूजा

इस अवसर पर विधायक संयम लोढा ने श्रीकृष्ण का वर्णन करते हुए कहां कि जब धरती पर चारों ओर त्राहि-त्राहि मच गई, चारों ओर अत्याचार, अनाचार का साम्राज्य फैल गया तब भगवान श्रीकृष्ण ने अपने भक्तों का उद्धार व पृथ्वी को दैत्य शक्तियों से मुक्त कराने के लिए अवतार लिया। उन्होंने कहा कि जब.जब पृथ्वी पर धर्म की हानि होती है, तबतब भगवान धरती पर अवतरित होते हैं। श्रीकृष्ण ने हमेशा प्रेम का संदेश दिया है। उन्होंने ग्रामीणों से श्रीकृष्ण को पढ़ने और सुनने के लिये कहा जो श्रीकृष्ण से प्रेम करता है वो कभी जीवन मे अकेला नही रहता है, हर परिस्थिति से मुकाबला करने की हिम्मत आती है। 

लोढा ने कहां कि गीता को पढ़ो, हमारे बच्चो को भी गीता का महत्व बताओ। गीता को पढ़ने वाला हर मनुष्य काफी हारता नही है। उन्होंने भगवान श्रीराम और सीता माता की जीवन लीला और संघर्ष का भी वर्णन किया और ग्रामीणों से कहां कि उनके प्रत्येक कार्य मे हमेशा साथ खड़ा रहूंगा।

इस अवसर पर शिवगंज मार्केटिंग अध्यक्ष भवानी सिंह डोडुआ ने कहा कि विधायक संयम लोढा ने जो कार्य करवाये है वो कभी सिरोही की जनता नही भूल सकती। सिरोही में सड़कों का जाल बिछा दिया। 40 से अधिक स्कूलों को क्रमोन्नत कर दिया। मेडिकल कॉलेज जैसी अविस्मरणीय सौगात सिरोही को दी है। विधायक संयम लोढा दिन रात सिरोही की जनता के लिये कार्य करते है।

ये भी पढ़ें:- Jaipur : राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव का घमासान! अध्यक्ष पद के लिए रितु बराला और नरेंद्र यादव होंगे आमने-सामने

इस अवसर पर भगवत सिंह डोडुआ, गिरीश देवासी, प्रेम सिंह सिलोइयां, चेलाराम पुरोहित ने भी अपने विचार रखे। समारोह का मंच संचालन सुरेश जुगनू वलदरा ने किया। इस दौरान महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष हेमलता शर्मा, गणपतसिह भगवतसिंह देवड़ा, जब्बरसिह देवडा, अचलदान, प्रकाश प्रजापति, इन्द्रसिह, करणसिह देवड़ा, हिम्मतसिह झाला, मंगलसिह सोलंकी, मंगलसिह राजपुरोहित, लीलाराम मेघवाल, स्वरूपाराम माली, हिम्मतसिह चारण, जीवनदान, छैलसिह सोलंकी, रमेश माली, जगदीश माली, वीसाराम लुहार, मगाराम चौधरी, लीलाराम देवासी, राजु देवासीज़ अरविन्द चारण, आदाराम मेघवाल, ताराराम सैन, सोनाराम मेघवाल, किशोरसिह, कुन्दनसिह, मानाराम चौधरी समेत वराल सिलोईया तथा आसपास के गांवो के सैकड़ो लोग मौजूद रहे । इस दौरान महाप्रसादी की व्यवस्था की गई।

Must Read: वाह री... सिरोही पुलिस, तंत्र विद्या के नाम पर सवा लाख रुपए की ठगी और नाबालिग किशोरी के अपहरण के मामले सिर्फ एक ही धारा 363!

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :