जेवलिन थ्रो में भारत को Silver: नीरज चोपड़ा के भाले ने ‘चांदी’ पर साधा निशाना, भारत को 19 साल बाद मिला सिल्वर मेडल

टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत को पहला ओलंपिक स्वर्ण जीतने वाले नीरज चोपड़ा ने अमेरिका के ओरेगॉन में खेली जा रही वर्ल्ड चौंपियनशिप में भी इतिहास रच दिया है। 24 साल के नीरज चोपड़ा ने जेवलिन थ्रो में भारत के लिए सिल्वर मेडल जीत लिया है। नीरज की जीत के साथ ही उन्हें बधाईयों का दौर शुरू हो गया है।

नीरज चोपड़ा के भाले ने ‘चांदी’ पर साधा निशाना, भारत को 19 साल बाद मिला सिल्वर मेडल

नई दिल्ली । World Athletics Championships 2022: टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत को पहला ओलंपिक स्वर्ण जीतने वाले नीरज चोपड़ा ने अमेरिका के ओरेगॉन में खेली जा रही वर्ल्ड चौंपियनशिप में भी इतिहास रच दिया है। 24 साल के नीरज चोपड़ा ने जेवलिन थ्रो में भारत के लिए सिल्वर मेडल जीत लिया है। नीरज की जीत के साथ ही उन्हें बधाईयों का दौर शुरू हो गया है।

भाला फेंक इवेंट के फाइनल में नीरज चोपड़ा ने शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन वे गोल्ड से दूर रह गए। बावजूद इसके नीरज ने 19 साल बाद देश को इस चौंपियनशिप में मेडल दिला ही दिया। बता दें कि, नीरज से पहले अंजू बॉबी जार्ज ने लॉन्ग जंप में 2003 में ब्रॉन्ज जीता था। 

ये भी पढ़ें:- पूर्व सीएम राजे ने तोड़ी चुप्पी: वसुंधरा बोलीं- सरकार एक्शन लेती तो नहीं जाती संत की जान

गोल्ड के लिए 90.46 मीटर से दूर फेंकना था भाला
नीरज चोपड़ा के कुछ प्रयास विफल हो गए थे और उन्होंने फाउल भी किए। नीरज को गोल्ड मेडल पाने के लिए 90.46 मीटर से ज्यादा दूर भाला फेंकना था, लेकिन वे दूसरे नंबर पर रहे और ग्रेनेडा के एंडरसन ने गोल्ड मेडल अपने नाम कर जीत लिया। वहीं, चेक गणराज्य के जाकुब वादलेज्च ने ब्रांज मेडल अपने नाम किया। बता दें कि, इससे पहले नीरज चोपड़ा ने पहले प्रयास में 88.39 मीटर के शानदार थ्रो के साथ वर्ल्ड चौंपियनशिप के फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया था।

Must Read: भारत के लिए Golden Monday, सिंधू-लक्ष्य के बाद अचंता शरत ने भी जीता Gold

पढें खेल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :