Delhi Mundka Fire: दिल्ली में आग का तांडव, जिंदा जले 27 लोग, जान बचाने के लिये ऊपर से लगाई छलांग

राजधानी दिल्ली के मुंडका में मेट्रो स्टेशन के पास में शुक्रवार को 4 मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई। जिसमें 27 लोगों की जलकर मौत हो गई और कई लोग घायल है जिनका अस्पताल में इलाज जारी है।

दिल्ली में आग का तांडव, जिंदा जले 27 लोग, जान बचाने के लिये ऊपर से लगाई छलांग
Delhi Mundka Fire

नई दिल्ली | Delhi Mundka Fire: राजधानी दिल्ली के मुंडका में मेट्रो स्टेशन के पास में शुक्रवार को 4 मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई। जिसमें 27 लोगों की जलकर मौत हो गई और कई लोग घायल है जिनका अस्पताल में इलाज जारी है। इनमें भी कईयों की हालत गंभीर बताई जा रही है। ऐसे में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। जानकारी के अनुसार, इस इमारत में कई कंपनियों के कार्यालय बताए जा रहे हैं। 

रेस्क्यू ऑपरेशन में 27 लोगों के शव बरामद
जानकारी के अनुसार, शुक्रवार शाम 4 बजे इमारत की पहली मंजिल पर जहां एक सीसीटीवी कैमरों और राउटर निर्माण/असेंबलिंग कंपनी का कार्यालय है, में आग की घटना हुई जिसके बाद आग ने फैलते हुए पूरे इमारत को अपनी चपेट  में ले लिया। सूचना मिलने पर पुलिस और दमकल विभाग की गाड़िया मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। करीब सात घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद इमारत से 27 लोगों के शव बरामद किए गए। 

ये भी पढ़ें:-कटरा में हादसा, जम्मू जा रही बस में आग, 4 की मौत, कई झुलसे, माता वैष्णो देवी के दर्शन कर लौट रहे थे

जान बचाने को ऊपर से कूदे लोग
जिस वक्त इमारत में आग लगी तो घबराए लोग जान बचाने के लिए ऊपर से कूद गए। जिनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जबकि, कई लोगों को आसपास की दुकानों, मकानों और लोगों ने मुश्किल से बचाया। लेकिन अधिकतर लोग नहीं निकल पाए और अंदर ही फंसे रह गए। बताया जा रहा है कि, कंपनी में ज्यादातर महिला कर्मचारी काम करती थी। हादसे में दमकल विभाग के दो कर्मचारियों की भी मौत की खबर है। 

कंपनी मालिक हिरासत में
हादसे के बाद पुलिस ने बताया कि इस घटना में 27 लोगों की मौत हो गई है और 12 घायल हो गए हैं। जलने के कारण शवों की पहचान करना कठिन है ऐसे में फोरेंसिक टीम की मदद ली जाएगी। पुलिस ने बिल्डिंग के मालिकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर हरीश गोयल और वरुण गोयल को हिरासत में ले लिया है। 

आग की लपटों के कारण रोक दी गई मेट्रो
जिस इमारत में आग लगी वह रोहतक रोड के किनारे ही स्थित है। ऐसे में आग की लपटें ऊपर उठने के कारण मेट्रो का संचालन कुछ समय के लिए रोक दिया गया। बाद में आग को नियंत्रित करने के बाद मेट्रो फिर से शुरू की गई। 

ये भी पढ़ें:- Bandipora Encounter: सल्यूट ! सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, कश्मीरी पंडित की हत्या में शामिल 2 आतंकी ढेर

प्रधानमंत्री ने जताया दुख, सहायता राशि की घोषणा
दिल्ली में हुई इस आग की घटना पर प्रधानमंत्री मोदी ने गहरा दुख जाताया है। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी ट्वीट में कहा गया है कि, हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को प्रधानमंत्री राहत कोष से 2 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए की सहायता दी जाएगी। 

Must Read: मवेशी तस्करी मामला : सीबीआई जज को मिला धमकी भरा पत्र

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :