रक्षाबंधन पर बांदा में दर्दनाक घटना: यमुना नदी में डूबी नाव, 4 लोगों के शव बरामद, 17 लोग बताए जा रहे लापता, सीएम योगी ने जताया दुख

रक्षाबंधन के दिन उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में नाव डूबने की दर्दनाक घटना हो गई। इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई और 17 अन्य लोग लापता बताए जा रहे हैं। यह हादसा बांदा के मरका क्षेत्र से फतेहपुर जिले के जरौली घाट जा रही एक नाव के यमुना नदी में डूबने से हुआ है।

यमुना नदी में डूबी नाव, 4 लोगों के शव बरामद, 17 लोग बताए जा रहे लापता, सीएम योगी ने जताया दुख

बांदा । रक्षाबंधन के दिन उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में नाव डूबने की दर्दनाक घटना हो गई। इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई और 17 अन्य लोग लापता बताए जा रहे हैं। यह हादसा बांदा के मरका क्षेत्र से फतेहपुर जिले के जरौली घाट जा रही एक नाव के यमुना नदी में डूबने से हुआ है। इस दुखद घटना पर राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शोक व्यक्त किया है।

आज फिर से शुरू हुआ तलाशी अभियान
गुरुवार को बारिश और अंधेरे के चलते देर रात रेस्क्यू बंद करना पड़ा था। जिसके बाद लापता हुये लोगों को तलाशने के लिए नदी में आज फिर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हुआ। घटना स्थल पर एनडीआरफ और एसडीआरएफ की टीमें मौजूद फिर से लोगों की तलाश में जुटी हुई है। 

ये भी पढ़ें:- Jamnagar Hotel Fire: जामनगर के होटल में भीषण आग से अफरा-तफरी, जान बचा भागा स्टाफ और लोग

कैसे हुआ हादसा
बांदा में मरका कस्बे में यमुना नदी पार करते समय नाव पलटने से हादसा हुआ। तेज हवाओं और उठती हलरों की वजह से नाव अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे के समय नाव में करीब 34 लोग सवार थे। अचानक से नाव पलटने से सभी नदी में डूब गए। इनमें से 13 लोगों को रेस्क्यू कर बचा लिया गया, लेकिन 4 लोगों के शव बरामद हुए और अभी भी 17 लोग लापता हैं। मृतकों में दो महिलाएं और एक बच्चा भी शामिल है।

पीएम और सीएम ने जताया दुख
बांदा में हुई इस दुखद घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है। सीएम योगी ने जिला प्रशासन को तत्काल मौके पर पहुंचकर बचाव और राहत कार्य करने के निर्देश दिए। इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शोक जताया।

Must Read: भारत दुनिया के उन देशों में शामिल है जहां प्रति 10 लाख आबादी पर कोविड संक्रमण और इससे होने वाली मौत के मामले सबसे कम हैं जबकि जांच की दर ऊंची

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :