NDRF टीम मौके पर : दिल्ली के आजाद मार्केट में धमाके के साथ गिरी चार मंजिला इमारत, कई लोग दबे, बचाव-राहत कार्य जारी

ये बिल्डिंग हाल ही में बनी थी और अभी भी बिल्डिंग में निर्माण कार्य जारी था। पुलिस, दमकल विभाग के अलावा एनडीआरएफ टीम भी मौके पर राहत-बचाव कार्य में लगी हुई है।

दिल्ली के आजाद मार्केट में धमाके के साथ गिरी चार मंजिला इमारत, कई लोग दबे, बचाव-राहत कार्य जारी

नई दिल्ली  |  राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज सुबह एक इमारत गिरने का बड़ा हादसा हो गया है। जिसके मलबे में कई लोगों के दबने की सूचना है। मौके पर राहत बचाव कार्य जारी है। जानकारी के अनुसार दिल्ली के आजाद मार्केट इलाके में आज सुबह तकरीबन 8 बजे एक चार मंजिला निर्माणाधीन इमारत भरभराकर गिर गई है। जिसके मलबे में 6-7 लोगों के दबने की खबर है।

पुलिस, दमकल विभाग और एनडीआरएफ टीम मौके पर 
दमकल विभाग के अनुसार इलाके में चार मंजिला इमारत गिरने की जानकारी मिलते ही मौके पर दमकल की चार गाड़ियों को भेज दिया गया है। बताया जा रहा है कि, ये बिल्डिंग हाल ही में बनी थी और अभी भी बिल्डिंग में निर्माण कार्य जारी था। पुलिस, दमकल विभाग के अलावा एनडीआरएफ टीम भी मौके पर राहत-बचाव कार्य में लगी हुई है।

ये भी पढ़ें:- आज राजस्थान पधारेंगे केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह, सुरक्षा होगी चाकचौंबद, तनोट माता मंदिर में करेंगे दर्शन

5 घायलों को पहुंचाया गया हिंदू राव अस्पताला
इस बिल्डिंग हादसे में पुलिस की ओर से 5 लोगों के घायल होने की पुष्टि की गई है, जिन्हें हिंदू राव अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल घटना स्थल पर दमकल व पुलिस  विभाग के अधिकारी मौजूद हैं और राहत बचाव कार्य किया जा रहा है। 

ये भी पढ़ें:- सप्ताहभर चलेगा दौर!: गर्मी-उमस झेल रहे राजस्थानवासियों के लिए अच्छी खबर, आज से फिर शुरू होगी जोरदार बारिश

लोग बोले- बिल्डिंग निर्माण में भारी लापरवाही 
बिल्डिंग गिरने के हादसे को लेकर आसपास के लोगों ने  बताया कि जैसे ही बिल्डिंग गिरी तो जोरदार धमाका हुआ। धमाका सुन एक बार तो इलाके में सनसनी फैल गई। बाद में इमारत के गिरने की जानकारी मिली। लोगों का कहना है कि, बिल्डिंग निर्माण में भारी लापरवाही बरती जा रही थी। बिल्डिंग का ढांचा काफी कमजोर था मजबूती पर कोई भी ध्यान नहीं दिया गया। मात्र एक महीने के भीतर ही चार मंजिला इमारत खड़ी कर दी गई। 

Must Read: National Covid Vaccination अभियान की पहली वर्षगांठ पर भारत सरकार ने जारी किया डाक टिकट

पढें दिल्ली खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :