भारत: बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप: लक्ष्य सेन अगले राउंड में पहुंचे; साई प्रणीत, मालविका बंसोड़ बाहर

टोक्यो, 22 अगस्त (आईएएनएस)। पिछले सीजन के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन ने विजयी शुरूआत की, लेकिन बी साई प्रणीत और मालविका बंसोड़ सोमवार को यहां बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैंपियनशिप में अपने-अपने मैच हारकर बाहर हो गए।अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की

बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप: लक्ष्य सेन अगले राउंड में पहुंचे; साई प्रणीत, मालविका बंसोड़ बाहर
टोक्यो, 22 अगस्त (आईएएनएस)। पिछले सीजन के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन ने विजयी शुरूआत की, लेकिन बी साई प्रणीत और मालविका बंसोड़ सोमवार को यहां बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैंपियनशिप में अपने-अपने मैच हारकर बाहर हो गए।

अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी ने महिला युगल में प्रवेश किया, जबकि एम.आर अर्जुन और ध्रुव कपिला ने पुरुष युगल में दूसरे दौर में जगह बनाई, यह भारत के लिए मिला-जुला दिन रहा।

ईशान भटनागर और तनीषा क्रास्टो की मिश्रित युगल जोड़ी ने भी जर्मन जोड़ी पैट्रिक शील और फ्रांजि़स्का वोल्कमैन को 29 मिनट में 21-12, 21-13 से हराया। मनु अत्री और बी सुमीत रेड्डी हालांकि हिरोकी ओकामुरा और मासायुकी ओनोडेरा की जापानी जोड़ी से 11-21, 21-19,15-21 से हारकर बाहर हो गए।

हालांकि, सेन ने पुरुष एकल में शानदार शुरूआत करते हुए अपने शुरूआती मैच में जीत दर्ज की।

उत्तराखंड के 21 वर्षीय शटलर ने हंस-क्रिस्टियन सोलबर्ग विटिंगस पर सीधे गेम में जीत के साथ शुरूआत की, 35 मिनट तक चले मैच में डेनमार्क को 21-12, 21-11 से हराया।

साई प्रणीत के लिए चीजें ठीक नहीं रहीं क्योंकि तेलंगाना के खिलाड़ी को तीन मैचों में चीनी ताइपे के चौथी वरीयता प्राप्त चाउ तिएन चेन से हार का सामना करना पड़ा। साई प्रणीत पहला गेम हारने के बाद वापस आए, लेकिन निर्णायक गेम में गति को बनाए नहीं रख सके और सिर्फ एक घंटे में 15-21,21-15, 15-21 से हार गए।

मालविका बंसोड़ डेनमार्क की रेखा क्रिस्टोफरसन के खिलाफ अपने शुरूआती दौर के मैच में सीधे गेम में 21-11, 21-18 से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

अश्विनी और सिक्की की महिला युगल जोड़ी ने मालदीव की फातिमथ नबाहा अब्दुल रज्जाक और अमीनाथ नबीहा अब्दुल रज्जाक की जोड़ी को सीधे गेमों में 21-7, 21-9 से हराया।

पिछले साल के संस्करण में रजत पदक विजेता एचएस प्रणय और किदांबी श्रीकांत शाम को बाद में खेलने वाले हैं।

--आईएएनएस

आरजे/एएनएम

Must Read: प्रधानमंत्री मोदी ने देश के नाम संबोधन में लॉकडाउन की बजाए माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने पर दिया जोर

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :