Sirohi रिश्वत लेना और मांगना दोनों जर्म: Sirohi Police में अति​ उत्तम सेवा चिन्ह से सम्मानित पिंडवाडा थाने के हेड कांस्टेबल के खिलाफ रिश्वत मांगने का मामला दर्ज

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने सिरोही पुलिस में अति उत्तम सेवा चिन्ह सम्मान से सम्मानित हेड कांस्टेबल के खिलाफ रिश्वत मांगने का मामला दर्ज किया है। हालांकि एसीबी आरोपी को रिश्वत की राशि लेते हुए ट्रेप करना चाहती थी,लेकिन आरोपित हेड कांस्टेबल दो बार एसीबी के चंगुल से बचकर निकल गया।

Sirohi Police  में अति​ उत्तम सेवा चिन्ह से सम्मानित पिंडवाडा थाने के हेड कांस्टेबल के खिलाफ रिश्वत मांगने का मामला दर्ज

सिरोही। 
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने सिरोही पुलिस में अति उत्तम सेवा चिन्ह सम्मान से सम्मानित हेड कांस्टेबल के खिलाफ रिश्वत मांगने का मामला दर्ज किया है। 
हालांकि एसीबी आरोपी को रिश्वत की राशि लेते हुए ट्रेप करना चाहती थी,लेकिन आरोपित हेड कांस्टेबल दो बार एसीबी के चंगुल से बचकर निकल गया। 
बहरहाल, एसीबी ने रिश्वत की राशि मांगने का सत्यापन किया और आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।एसीबी के एएसपी नारायण सिंह राजपुरोहित ने बताया कि पिंडवाड़ा निवासी एक व्यक्ति ने 31 अक्टूबर को परिवाद दिया था। 
परिवाद में उसने बताया कि उसके साथ मारपीट हुई थी।

इसको लेकर पिंडवाड़ा पुलिस चौकी में मामला दर्ज करवाया गया। मामले में दोनों ओर से क्रॉस मुकदमा करवाया गया।

इसके बाद मामले की जांच हेड कांस्टेबल कौसर हुसैन को सौंपी गई। आरोप है कि हेड कांस्टेबल हुसैन ने परिवादी से 5 हजार रुपए की रिश्वत मांगी और उसे मामले में राहत दिलाने की बात की थी।
रिश्वत लेने की शिकायत एसीबी में आई तो इसका भौतिक सत्यापन किया गया। एसीबी के भौतिक सत्यापन में कौसर हुसैन के खिलाफ ट्रेप की कार्रवाई शुरू की गई, लेकिन वह मोबाइल बंद कर निकल गया। 
दो दिन बाद एक बार फिर एसीबी ने ट्रेप की कार्रवाई की, लेकिन उसे भनक लगने के बाद वह नहीं आया। इधर मामले की जानकारी पुलिस अधीक्षक सिरोही को लगने पर हेड कांस्टेबल को लाइन भेज दिया गया। 
रिश्वत मांगना और रिश्वत लेना दोनों ही जुर्म
एसीबी के एएसपी नारायण सिंह राजपुरोहित ने बताया कि रिश्वत मांगना और रिश्वत लेना दोनों ही जुर्म है। 
हेड कांस्टेबल के खिलाफ रिश्वत मांगने का मामला दर्ज किया गया है। एसीबी ने इस मामले में रिश्वत मांगने का भौतिक सत्यापन किया था, 
इसी के आधार पर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। 

Must Read: रेडियो की बैटरी में छिपाकर ला रहा था 347 ग्राम सोना, जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम की सजगता से पकड़ा गया आरोपी

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :