कॅरियर सेमिनार: कॉर्पोरेट सेक्टर में अवसर और जर्मन भाषा की उपयोगिता पर चर्चा

श्रीपाल शक्तावत द्वारा विधार्थियो को आगे बढ़ने के लिए  प्रेरित किया। श्रीमती धमनप्रित व शैफाली ने  महिलाओं को कॉरपोरेट  सेक्टर में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।  कार्यक्रम में विधार्थियो के मेंटर के तौर पर कुलदीप सिंह  व महेन्द्र सिंह मायला ने विधार्थियो को जर्मन भाषा में विधार्थियो को आने वाली परेशानियों व उनसे कैसे

कॉर्पोरेट सेक्टर में अवसर और जर्मन भाषा की उपयोगिता पर चर्चा

Jaipur | SPRACHJET(Saralify) करियर सेमिनार का आयोजन यश रेजिंसी होटल खातीपुरा, जयपुर में किया गया । कार्यक्रम की शुरुवात कार्यक्रम में पधारे हुए अतिथियों  द्वारा  दीप प्रज्वलन के साथ की गई । इसके पश्चात Sprachjet  टीम द्वारा पधारे  हुए अतिथियों का स्वागत किया गया।

कार्यक्रम में  मुख्य अतिथि जर्मनी से श्रीमती ब्योम, विशिष्ट अतिथि श्रीमान रिजवान व वरिष्ट पत्रकार श्रीपाल शक्तावत , श्रीमान तोफिक, धमनप्रित , शेफाली आदि उपस्थित रहे । तत्पश्चात Sprachjet इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर  शैतान सिंह द्वारा  इंस्टिट्यूट की यात्रा के बारे में विस्तार से बताया गया।  

तत्पश्चात् श्रीमती ब्योम ने जर्मन भाषा का कॉरपोरेट सेक्टर में उपयोगिता के बारे में विधार्थियो को बताया । श्रीमान रिजवान ने  विधार्थियो को भविष्य में जर्मन भाषा में रोजगार के अवसरों  के बारे में विस्तार से समझाया।  

श्रीपाल शक्तावत द्वारा विधार्थियो को आगे बढ़ने के लिए  प्रेरित किया। श्रीमती धमनप्रित व शैफाली ने  महिलाओं को कॉरपोरेट  सेक्टर में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।  कार्यक्रम में विधार्थियो के मेंटर के तौर पर कुलदीप सिंह  व महेन्द्र सिंह मायला ने विधार्थियो को जर्मन भाषा में विधार्थियो को आने वाली परेशानियों व उनसे कैसे सुलझाए इसके के बारे में विस्तार से चर्चा करी।

तत्पश्चात् क्लास में टॉप करने वाले विधार्थियो को  पुरुस्कृत किया गया ।  विधार्थियों ने भी पधारे हुए अतिथियों से अपने करियर के बारे में सवाल जवाब किए।  जितेंद्र सिंह  व गायत्री वर्मा ने पधारे हुए अतिथियों  को धन्यवाद ज्ञापित किया।कार्यक्रम के अंत में पधारे हुए अतिथियों को मेमोरेंडम प्रदान किया गया। कार्यक्रम में लगभग 200 विधार्थियो ने भाग लिया।

Must Read: अब न जानते हुए भी कई भाषाओं में आप कर सकते हैं अपनों से बात

पढें लाइफ स्टाइल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :