Commonwealth Games 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स शुरू होने से पहले भारत को बड़ा झटका, धनलक्ष्मी का डोप टेस्ट आया पॉजिटिव

भारत की स्प्रिंटर धनलक्ष्मी का डोप टेस्ट पॉजिटिव आया है। जिसके बाद उन पर बैन लगा दिया गया है। अब धनलक्ष्मी कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा नहीं पाएंगी।

कॉमनवेल्थ गेम्स शुरू होने से पहले भारत को बड़ा झटका, धनलक्ष्मी का डोप टेस्ट आया पॉजिटिव

नई दिल्ली | कॉमनवेल्थ गेम्स शुरू होने से पहले ही भारत को बड़ा झटका लगा है। भारत की स्प्रिंटर धनलक्ष्मी का डोप टेस्ट पॉजिटिव आया है। जिसके बाद उन पर बैन लगा दिया गया है। अब धनलक्ष्मी कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा नहीं पाएंगी। इसी के साथ धनलक्ष्मी युगेन में चल रही विश्व चौंपियनशिप में नहीं खेल पाएंगी। बता दें कि, कोरोना के कारण दो साल से बंद कॉमनवेल्थ गेम्स इस बार बर्मिंघम में खेले जाएंगे, लेकिन इसकी शुरुआत से पहले ही देश को बड़ा झटका लगा है।

सैंपल में पाया गया स्टेरायड!
मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो धनलक्ष्मी विश्व चौंपियनशिप में हिस्सा लेने के लिए अमेरिका नहीं जा रही हैं। चौंपियनशिप के आयोजकों ने धनलक्ष्मी का नाम हटा दिया है। धनलक्ष्मी के डोप टेस्ट के लिए एआईयू ने सैंपल लिया था। टेस्ट में रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। धनलक्ष्णी के सैंपल में स्टेरायड पाया गया है। जिसके धनलक्ष्मी को बैन कर दिया गया है। धनलक्ष्मी कॉमनवेल्थ गेम्स में रिले रेस के अलावा 100 मीटर कैटेगरी में भी हिस्सा लेने वाली थीं।

ये भी पढ़ें:- India China tension: ड्रैगन की गंदी चाल, फिर दिखाई औकात, सीमा के नजदीक बसा रहा गांव, भारत अलर्ट

मेडल जीतने की उम्मीदों को भी झटका!
धनलक्ष्मी पर बैन लगने की खबरों के बाद भारतीय एथलेटिक टीम के चार गुणा 100 मीटर रिले में मेडल जीतने की उम्मीदों को भी झटका लगा है क्योंकि, धनलक्ष्मी ने पिछले साल दुती चंद को 100 मीटर रेस में हराया था और पिछले महीने 200 मीटर में हिमा दास को भी हराकर जीत दर्ज की थी। पिछले साल भारत की ओर से धनलक्ष्मी ने टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लिया था। ऐसे में धनलक्ष्मी की अनुपस्थिति से मेडल की आस कमजोर पड़ गई है। 

ये भी पढ़ें:- हे भगवन: कोरोना से व्यापार ठप, बिजनेसमैन ने परिवार समेत कार में बैठकर लगाई आग, मौत

Must Read: प्लेऑफ में पहुंचने की जिद ने दिल्ली को दिलाई जीत, राजस्थान 8 विकेट से हारा

पढें खेल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :