IAS Tina Dabi : टीना डाबी कलेक्टर पद पर कल से संभालेंगी जैसलमेर की कमान 

राज्य सरकार ने टीना डाबी की परफॉर्मेंस को ध्यान में रखते हुए उन्हें जैसलमेर का कलेक्टर बनाने का फैसला किया। राजस्थान कैडर की आईएएस टीना डाबी वर्तमान में वित्त विभाग में संयुक्त सचिव पद पर कार्यरत हैं।

टीना डाबी कलेक्टर पद पर कल से संभालेंगी जैसलमेर की कमान 
IAS Tana Dabi

जयपुर | राजस्थान की ब्यूरोक्रेसी में बीते सोमवार को बड़ा बदलाव किया गया। जिसमें जॉइंट सेक्रेट्री फाइनेंस टीना डाबी को जैसलमेर जिला कलेक्टर बनाया गया है। ऐसे में आईएएस टीना डाबी अब बुधवार को जैसलमेर कलेक्टर के पद पर कार्यभार ग्रहण करेंगी। बता दें कि, राजस्थान में सोमवार को सरकार ने बड़ा फेरबदल करते हुए 33 आईएएस के ट्रांसफर किए थे। राज्य सरकार ने टीना डाबी की परफॉर्मेंस को ध्यान में रखते हुए उन्हें जैसलमेर का कलेक्टर बनाने का फैसला किया। राजस्थान कैडर की आईएएस टीना डाबी वर्तमान में वित्त विभाग में संयुक्त सचिव पद पर कार्यरत हैं। जैसलमेर में बुधवार को पदभार ग्रहण करने से पहले उन्हें आज जयपुर सचिवालय में अधिकारियों व कर्मचारियों ने आगे के लिए शुभकामनाएं दी और गुलदस्ते भेंट किये। 

ये भी पढ़ें:- Heavy Rain Alert: मुंबई से लेकर बिहार तक मूसलाधार, बाढ़ जैसे हालात के बीच NDRF टीमें तैनात

पति प्रदीप गवांडे को भेजा गया उदयपुर 
आईएएस टीना डाबी ने हाल ही में जयपुर में राजस्थान कैडर के आईएएस प्रदीप गवांडे के साथ शादी की है। सोमवार को हुए तबादलों में उनके पति प्रदीप गवांडे को एमडी खान एवं पेट्रोलियम विभाग, उदयपुर में लगाया गया है। प्रदीप गांवडे वर्तमान में उच्च शिक्षा विभाग में संयुक्त सचिव हैं। इससे पहले टीना डाबी और प्रदीप गवांडे, दोनों जयपुर में ही रहते थे, लेकिन अब ट्रांसफर की वजह से दोनों को अलग रहना पड़ सकता है। 

ये भी पढ़ें:-  ENG vs IND 5th Test: बेयरस्टो-रूट के शतकों ने टीम इंडिया का तोड़ा सपना, इंग्लैंड की 7 विकेट से ऐतिहासिक जीत

यूपीएससी-2015 की टॉपर रह चुकी टीना डाबी
आपको बता दें कि, टीना डाबी यूपीएससी-2015 की टॉपर रह चुकी हैं। अपने काम के अलावा टीना डाबी सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। उनकी इंस्टाग्राम, ट्विटर और फेसबुक पर बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है। 

बता दें कि, सरकार ने सोमवार को 33 आईएएस के ट्रांसफर किए, जबकि 5 को अतिरिक्त चार्ज सौंपा है। जयपुर समेत 7 जिलों के कलेक्टर बदले हैं। जॉइंट सेक्रेट्री फाइनेंस टीना डाबी को जैसलमेर जिला कलेक्टर बनाया गया है। उनके पति प्रदीप के. गवांडे को एमडी खान एवं पेट्रोलियम विभाग, उदयपुर में लगाया गया है। जयपुर कलेक्टर राजन विशाल के विदेश जाने के चलते सरकार ने प्रकाश राजपुरोहित को जयपुर का नया कलेक्टर बनाया है। इसके साथ ही 16 आईपीएस अफसरों के भी तबादले किए गए हैं। कार्मिक विभाग से जारी सूची के तहत जयपुर, बूंदी, जैसलमेर, डूंगरपुर, धौलपुर, कोटा और अलवर कलेक्टर को बदला गया है।

Must Read: चिकन की दुकान चलाने वाले मोहसिन ने की थी कन्हैयालाल की रैकी, उदयपुर से गिरफ्तार

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :