पंच में है दम: खिलौने की तरह प्रतिद्वंदी से खेली भारत की निखत जरीन, बॉक्ससिंग में जीता गोल्ड, 5-0 से दी मात

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत की पंच किंग बॉक्सर निखत जरीन (Nikhat Zareen) ने 50 किलो वर्ग महिला बॉक्सिंग में गोल्ड जीतकर भारत की झोली में एक और मेडल डाल दिया है।

खिलौने की तरह प्रतिद्वंदी से खेली भारत की निखत जरीन, बॉक्ससिंग में जीता गोल्ड, 5-0 से दी मात

नई दिल्ली | Commonwealth Games 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत की पंच किंग बॉक्सर निखत जरीन (Nikhat Zareen) ने 50 किलो वर्ग महिला बॉक्सिंग में गोल्ड जीतकर भारत की झोली में एक और मेडल डाल दिया है। जिसके बाद भारत के कुल पदकों की संख्या 48 हो गई है। जरीन ने फाइनल मुकाबले में उत्तरी आयरलैंड की खिलाड़ी कारली को जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 5-0 से हराकर रॉयल जीत दर्ज की। भारत का बॉक्सिंग में यह तीसरा पदक है।

हर मुकाबले में साहसी बाला की तरह खेली जरीन
CWG 2022: चौंपियन बॉक्सर जरीन ने इससे पहल 50 किलो वर्ग में मोजांबि की हेलेना इस्माइल को राउंड 16 में हराया। इसके बाद अगले दौर में वेल्स की भ्मसमद श्रवदमे की हराया था। 

ये भी पढ़ें:- फिर खुली विपक्षी एकता की पोल!: जगदीप धनखड़ ने मार्गरेट अल्वा को 346 वोटों से हराया, राजस्थान में जश्न का माहौल

कई बार किया देश को गौरान्वित 
आपको बता दें कि, निखत जरीन 2011 में वीमेन जूनियर और यूथ वर्ल्ड बॉक्सिंग चौंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं। इसके बाद 2014 में यूथ वर्ल्ड बॉक्सिंग चौंपियनशिप में सिल्वर और सर्बिया में हुए नेशनल कप के इंटरनेशनल बॉक्सिंग टूर्नामेंट मे गोल्ड मेडल भी अपने नाम किया है। उन्होंने 2016 में सीनियर राष्ट्रीय वूमेन बॉक्सिंग चौंपियनशिप में गोल्ड मेडल, 2019 में थाईलैंड ओपन बॉक्सिंग टूर्नामेंट में सिल्वर पदक और अभी हाल ही में मेमोरियल बॉक्सिंग टूर्नामेंट में गोल्ड पदक जीतकर देश को गौरान्वित किया है।

ये भी पढ़ें:- ...वरना रहने लायक नहीं बचेगी मुंबई!: खतरनाक है मुंबई की आबोहवा, अधिकाधिक वृक्षारोपण की जरूरत

Must Read: युवराज सिंह का संन्यास से बाहर आने का ऐलान, इस वजह से लिया वापसी का फैसला

पढें खेल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :