फिर खुली विपक्षी एकता की पोल!: जगदीप धनखड़ ने मार्गरेट अल्वा को 346 वोटों से हराया, राजस्थान में जश्न का माहौल

Vice President Election Result 2022: पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल जगदीप धनखड़ देश के 16वें उपराष्ट्रपति निर्वाचित हो गए हैं। उन्होंने विपक्षी उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा को 346 वोटों से हराकर ये मुकाम हासिल किया है।

जगदीप धनखड़ ने मार्गरेट अल्वा को 346 वोटों से हराया, राजस्थान में जश्न का माहौल

नई दिल्ली |  Vice President Election Result 2022: पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल जगदीप धनखड़ देश के 16वें उपराष्ट्रपति निर्वाचित हो गए हैं। उन्होंने विपक्षी उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा को 346 वोटों से हराकर ये मुकाम हासिल किया है। 71 वर्षीय एनडीए उम्मीदवार जगदीप धनखड़ की जीत के बाद से राजस्थान में जश्न का माहौल है। उनके पैतृक गांव में रात से ही बधाई गीत-संगीत शुरू हो गया। वहीं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत तमाम नेतागणों ने उन्हें जीत की बधाई दी है।

धनखड़ को 528 तो अल्वा को मिले 182 वोट 
उपराष्ट्रपति चुनाव में एनडीए प्रत्याशी जगदीप धनखड़ ने बड़ी जीत हासिल करते हुए 528 मत प्राप्त किये, जबकि विपक्ष की संयुक्त उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा को 182 वोट मिले। इसके अलावा उपराष्ट्रपति चुनाव में मतदान करने वाले 725 सांसदों में से 15 वोट अमान्य पाए गए। इस जीत के साथ जगदीप धनखड़ देश के 16वें राष्ट्रपति बन गए हैं।

धनखड़ उपराष्ट्रपति बनने वाले दूसरे राजस्थानी
भारत के उपराष्ट्रपति पद पर पहुंचने वाले जगदीप धनखड़ राजस्थान के दूसरे ऐसे राजस्थानी है जिन्होंने इतना बड़ा मुकाम हासिल किया है। इससे पहले राजस्थान के भैरोंसिंह शेखावत ने देश के उपराष्ट्रपति बनने का गौरव हासिल किया था। 

ये भी पढ़ें:- जावाल समेत 27 गांवों में गोवंश इलाज: लंपी बीमारी रोकथाम के लिए चामुंडा गरबा मंडल करेगा 6 लाख रुपये खर्च

राजस्थान के शेखावाटी में खुशी से झूमें लोग
जगदीप धनखड़ के उपराष्ट्रपति निर्वाचित होने के बाद से राजस्थान के शेखावाटी में जश्न का माहौल है। उनके पैतृक गांव में तो खुशी का ठिकाना ही नहीं है। झुंझुनूं जिले की चिड़वा पंचायत समिति कसे करीब 16 किलोमीटर की दूरी पर धनखड़ का पैतृक गांव किठाना है जहां लोग डीजे की धुनों खुशी से झूम रहे हैं। महिलाएं बधाई गीत गा रही हैं। जीत की खुशी में रात को भव्य आतिशबाजी की गई। धनखड़ के उपराष्ट्रपति बनने से गांव किठाना के लोगों उत्सवी माहौल है कि उनके गांव का बेटा उपराष्ट्रपति बना है। गांव के लोगों का कहना है कि धनखड़ ने विकास के कई काम किए हैं, उनके उप राष्ट्रपति बनने से गांव का और भी विकास होगा।

Must Read: Government of Rajasthan ने शहीद स्क्वॉड्रन लीडर कुलदीप सिंह के परिवार को 1 करोड़ रुपए की सहायता देने का किया ऐलान

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :