लौटा परिवार का लाल: आखिरकार पुलिस की गिरफ्त में आया बच्चा चोर, मम्मी-पापा के पास लौटा 4 माह का दिव्यांश

राजस्थान के सबसे बड़े सवाई मानसिंह अस्पताल से चार दिन पहले चोरी हुआ 4 महीने का मासूम बच्चा दिव्यांश मिल गया है। मासूम बच्चे को सुरक्षित वापस लाने में जयपुर की पुलिस ने सराहनीय भूमिका निभाई है।

आखिरकार पुलिस की गिरफ्त में आया बच्चा चोर, मम्मी-पापा के पास लौटा 4 माह का दिव्यांश

जयपुर | राजस्थान के सबसे बड़े सवाई मानसिंह अस्पताल से चार दिन पहले चोरी हुआ 4 महीने का मासूम बच्चा दिव्यांश मिल गया है। मासूम बच्चे को सुरक्षित वापस लाने में जयपुर की पुलिस ने सराहनीय भूमिका निभाई है। गौरतलब है कि, जयपुर के एसएमएस अस्पताल से चार महीने के बच्चे का अपहरण हो गया था। जिसके बाद से उसके परिवार का रो-रोकर बुरा हाल था और पुलिस अपहरणकर्ता की तलाश में जुटी हुई थी।

बच्चे के मिलने के बाद राज्य पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि, बच्चा सुरक्षित है और अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अजयपाल लांबा इस पूरे मामले का खुलासा शनिवार शाम को करेंगे। बता दें कि, दिव्यांश की तलाश में पुलिस की 10 टीमें लगी हुई थी। फिर भी पुलिस के हाथ कोई सुराग नहीं लग रहा था। अस्पताल के सीसीटीवी फुटेज से मिली तस्वीर के जरिए पुलिस ने आरोपी की फोटो को सोशल मीडिया पर डालते हुए उसकी सूचना देने वाले को 5 हजार रुपये का इनाम भी देने की घोषणा की थी। पुलिस की ये मुहिम कारगर साबित हुई। 

ये भी पढ़ें:- अलवर : गांव में रहने वाली लड़की को भगाकर किया निकाह, नाराज परिजनों ने लड़के के घर में लगाई आग

बच्चे को तलाशने के लिए लोगों में भी दिखा जज्बा
पुलिस द्वारा डाली गई ये पोस्ट तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। सोशल मीडिया पर डाली गई पोस्ट को लोग अपने व्हाटसएप, फेसबुक, ट्वीटर व अन्य माध्यमों से अधिक से अधिक वायरल करते दिखे और आरोपी की जल्द से जल्द सूचना देने की अपील कर रहे हैं। ऐसे में जन सहयोग के माध्यम से आखिरकार बच्चे का पता चल गया। इस पूरे घटनाक्रम का आज शाम पुलिस खुलासा करने वाली है।

ये भी पढ़ें:- Kunal Verma Nude Photoshoot: रणवीर सिंह के बाद अब इस एक्टर ने न्यूड फोटोशूट कराकर मचाया तहलका

ऐसे रची थी बच्चा चुराने की साजिश- दादा को खाना खाने की कहकर खुद ले लिया बच्चा और...
आपको बता दें कि, दौसा में सैंथल के चांदराना निवासी अंकुर योगी का चार साल का बेटा आयुष 25 जुलाई से सवाई मान सिंह अस्पताल (एसएमएस) में बांगड़ अस्पताल के न्यूरो सर्जरी वार्ड में भर्ती है। अंकुर योगी के साथ-साथ उनका परिवार भी यहां मौजूद था। जिसमें उनका चार माह का बेटा दिव्यांश था। इसी बीच बुधवार को बांगड़ अस्पताल के गेट पर चार माह के मासूम दिव्यांश को उसके दादा अपनी गोद में लेकर खिला रहे थे तभी मंगलवार से उनके साथ घूम रहा आरोपी युवक वहां आया और उनको खाना खाने के लिए कहकर बच्चे को संभालने के लिए अपनी गोद में ले लिया। इस दौरान बच्चे के दादा भोजन करने लग गए। तभी मौका पाकर युवक बच्चा लेकर फरार हो गया। 

ये भी पढ़ें:- Bisalpur Dam Water Level: जोरदार बारिश ने बढ़ाया बीसलपुर बांध का जलस्तर, अब इतना पहुंच गया बांध का गेज

Must Read: छात्र नेता की याद में युवाओं ने किया 127 यूनिट रक्तदान

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :