पार्थ की मंत्री पद से छुट्टी: पार्थ हुए दगाबाज तो ममता सरकार भी आई एक्शन में, मंत्री पद से हटाया

पश्चिम बंगाल सरकार में एक मंत्री के चलते इस समय बड़ा संकट आया हुआ है। ममता बनर्जी ने भी स्कूल भर्ती घोटाला मामले में गिरफ्तार पार्थ चटर्जी पर बड़ा एक्शन लेते हुए उन्हें मंत्री पद से हटा दिया है।

पार्थ हुए दगाबाज तो ममता सरकार भी आई एक्शन में, मंत्री पद से हटाया

कोलकाता | पश्चिम बंगाल सरकार में एक मंत्री के चलते इस समय बड़ा संकट आया हुआ है। जिसके चलते ममता दीदी की सरकार पर कई तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं। इन्हीं सवालों के बीच ममता बनर्जी ने भी स्कूल भर्ती घोटाला मामले में गिरफ्तार पार्थ चटर्जी पर बड़ा एक्शन लेते हुए उन्हें मंत्री पद से हटा दिया है।

कैबिनेट की बैठक और पार्थ की मंत्री पद से छुट्टी
ईडी द्वारा पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी के बाद से ही ममता सरकार काफी दवाब में आ गई थी। ममता सरकार से लगातार पार्थ को हटाए जाने की मांग उठ रही थी। ऐसे में आज ममता सरकार ने बड़ा फैसला ले ही लिया और सीएम ममता बनर्जी ने कैबिनेट की बैठक बुलाई। जिसमें बड़ा निर्णय लेते हुए पार्थ चटर्जी को मंत्री पद से हटाए जाने संबंधी आदेश जारी कर दिए गए।

दीदी खुद देखेंगी पार्थ के विभाग
पार्थ चटर्जी की मंत्री पद से छुट्टी करने के बाद अब उनके द्वारा संभाले जा रहे विभागों को फिलहाल खुद ममता दीदी देखेंगी। गौरतलब है कि, पार्थ चटर्जी वर्तमान ममता बनर्जी की सरकार में उद्योग, कॉमर्स एंड इंटरप्राइजेज, इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी और इलेक्ट्रॉनिक मंत्री के पद पर कार्य कर रहे थे। 

ये भी पढ़ें:- Honey Trap: पाक हसीनाओं को दो साल से सेना की गोपनीय जानकारी दे रहा था जवान, अब रिमांड पर आया तो खुले कई राज

सीएम दीदी बोलीं- मेरी पार्टी बहुत सख्त है
पार्थ चटर्जी को मंत्री पद से हटाने के बाद सीएम दीदी ने कहा कि, एक लड़की के यहां से पैसा बरामद हुआ और वे इसे लगातार दिखा रहे हैं। मैंने पार्थ को मंत्री पद से हटा दिया है। मेरी पार्टी बहुत सख्त है। अगर किसी को लगता है कि यह दिखाकर वे धारणा बदल सकते हैं तो वे गलत हैं।

23 जुलाई को गिरफ्तार हुए थे पार्थ चटर्जी
आपको बता दें कि, पार्थ चटर्जी को केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 23 जुलाई को गिरफ्तार किया था। ईडी ने पार्थ की गिरफ्तारी से पहले उनकी बेहद करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर पर छापा मारते हुए करीब 21 करोड़ रुपये कैश बरामद किए थे। 

ये भी पढ़ें:- तिलिस्मी खजाने का लगा पता: अर्पिता के घर करोड़ों का खजाना, नोटों के 10 ट्रक भरने के बाद ईडी हुई रवाना

Must Read: प्रदेश में सिरोही, जोधपुर सहित 6 जिलों में जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्यों के आम चुनाव 3 चरणों में

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :