Congress Chintan Shivir: उदयपुर में आज से कांग्रेस का तीन दिवसीय चिंतन शिविर, कई बड़े बदलावों के संकेत

राजस्थान के उदयपुर में आज से कांग्रेस का चिंतन शिविर शुरू होगा जो तीन दिन चलेगा। इसमें पार्टी के नेता पिछले हार के कारणों की समीक्षा से लेकर पार्टी में चल रही गुटबाजी और आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति पर चर्चा करेंगे।

उदयपुर में आज से कांग्रेस का तीन दिवसीय चिंतन शिविर, कई बड़े बदलावों के संकेत
Congress Chintan Shivir

उदयपुर | राजस्थान में बढ़ते तापमान के बीच कांग्रेस पार्टी भी सियासी पारा बढ़ाने की तैयारी कर रही है। विधानसभा चुनावों में हार झेलने के बाद अब कांग्रेस पार्टी अपने नेताओं को लेकर चिंतन शिविर करने जा रही है। राजस्थान के उदयपुर में आज से कांग्रेस का चिंतन शिविर शुरू होगा जो तीन दिन चलेगा। इसमें पार्टी के नेता पिछले हार के कारणों की समीक्षा से लेकर पार्टी में चल रही गुटबाजी और आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति पर चर्चा करेंगे। चिंतन शिविर में कांग्रेस का पूरा फोकस संगठन में बदलाव और लोकसभा चुनाव 2024 की कार्ययोजना पर होगा। सूत्रों की माने तो इस चिंतन शिविर में कई बदलावों के संकेत भी सामने आ रहे हैं। 

ये भी पढ़ें:- आतंकियों का दुस्साहस! : बडगाम में ऑफिस में घुसकर कश्मीरी पंडित को मारी गोली, अस्पताल में मौत

सोनिया गांधी के संबोधन से होगी चिंतन शिविर की शुरुआत
झीलों की नगर उदयपुर में शुक्रवार दोपहर को सोनिया गांधी के संबोधन के साथ चिंतन शिविर की शुरुआत होगी। शुरू के दो दिन विभिन्न मुद्दों पर अलग-अलग समूहों में चर्चाएं होंगी। इसके बाद इन दो दिनों में जो भी खाका तैयार होगा उस पर तीसरे दिन यानि 15 मई को कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में मुहर लगा दी जाएगी।

ये भी पढ़ें:- हे भगवान! : दो बेटियों की डोली उठने से पहले घर से उठी पिता की अर्थी, आज आनी थी धूमधाम से बारात लेकिन...

कई बड़े नेता होंगे शामिल
चिंतन शिविर में सोनिया गांधी तो मुखिया होंगी ही इसके अलावा राहुल गांधी, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, वरिष्ठ नेता जयराम रमेश और कई बड़े नेता शामिल होंगे। जानकारी के अनुसार, चिंतन शिविर में कांग्रेस के 430 प्रतिनिधि शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें:- Tomato Fever: केरल में कोरोना के बीच तेजी से फैल रहा नया ‘टोमैटो फीवर वायरस’, सीमावर्ती इलाकों में रेडअलर्ट

Must Read: पंचायती राज मंत्री रमेश चंद मीणा ने बीएसआर दर से ज्यादा फर्म को भुगतान करने पर 3 अधिकारियों को किया सस्पेंड

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :