जम्मू कश्मीर: कटरा में फिर कांपी धरती, आज सुबह आए भूकंप के झटके, लोगों में मचा हड़कंप

कटरा में सुबह करीब 7 बजकर 52 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। आज सुबह आए भूकंप का केन्द्र कटरा से 62 किमी दूर था।

कटरा में फिर कांपी धरती, आज सुबह आए भूकंप के झटके, लोगों में मचा हड़कंप

जम्मू | Earthquake in Katra: जम्मू-कश्मीर के कटरा में आज सुबह धरती भूकंप के झटके से कांप उठी। सुबह अचानक धरती हिलने से लोग दहशत में आ गए और घरों से बाहर दौड़ पड़े। जानकारी के मुताबिक, कटरा में सुबह करीब 7 बजकर 52 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए।

आज सुबह आए भूकंप का केन्द्र कटरा से 62 किमी दूर था और इसकी तीव्रता भी ज्यादा नहीं रही। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.5 मापी गई है। वहीं, भूकंप की गहराई जमीन से 10 किमी नीचे रही। भूकंप की वजह से अभी तक कोई जान-माल के नुकसान की खबर नहीं मिली है।

ये भी पढ़ें:- खेल का मैदान बना जंग का अखाड़ा! पाक बल्लेबाज ने अफगानी खिलाड़ी पर उठाया बल्ला - Watch Video

26 अगस्त को भी कटरा में आया था भूकंप
गौरतलब है कि, पिछले कई दिनों से जम्मू-कश्मीर में भूकंप के लगातार कई झटके महसूस किए जा रहे हैं। 26 अगस्त को भी कटरा में 3.4 तीव्रता का भूकंप आया था। भूकंप के ये झटके तड़के 03.28 बजे महसूस किए गए थे और इसकी गहराई जमीन से 5 किमी नीचे थी। बता दें कि, कटरा में लगातार भूकंप के झटे महसूस हो रहे हैं। यहां 23 अगस्त को छह घंटे के भीतर ही चार बार भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

ये भी पढ़ें:- अमित शाह की सुरक्षा में सेंधमारी, गृह मंत्रालय का सिक्योरिटी अधिकारी बताते हुए शख्स पहुंचा करीब! हुआ गिरफ्तार

Must Read: अब गुजरात में वारदात, 24 घंटे के भीतर तीसरे पुलिसकर्मी को ट्रक से रौंदा

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :