Heavy Rain in Jhalawar: झालावाड़ में पौने 4 इंच बारिश, टापू में तब्दील हुआ तहसील कार्यालय, छतों पर चढ़े लोग

- झालावाड़ में पौने 4 इंच बारिश रिकॉर्ड की गई। - बकानी में एक घण्टे में 92 एमएम यानी 3.68 इंच बारिश। - प्रदेश के 17 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी।

झालावाड़ में पौने 4 इंच बारिश, टापू में तब्दील हुआ तहसील कार्यालय, छतों पर चढ़े लोग
Rajasthan Weather

जयपुर | मरूभूमि राजस्थान के दक्षिणी-पश्चिमी हिस्सों में मानसून खूब मेहरबान है। पिछले चार-पांच दिनों से यहां जमकर बारिश हो रही है। वहीं दूसरी ओर, राजस्थान के दक्षिणी-पूर्वी हिस्से के झालावाड़ में भी बादलों ने बारिश की झड़ी लगा दी। झालावाड़ में पौने 4 इंच बारिश रिकॉर्ड की गई। जिले के बकानी में एक घण्टे में 92 एमएम यानी 3.68 इंच बारिश हुई है। इसी के साथ मौसम विभाग ने प्रदेश के 17 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

सरकारी कार्यालयों में भरा तीन-तीन फीट पानी, टापू में तब्दील
प्रदेश में गुरूवार को झालावाड़ जिले में बादल जमकर बरसे। इस दौरान सड़कें पानी से लबालब हो गई। खेतों में तक में पानी भर गया। भारी बारिश के चलते बकानी तहसील कार्यालय व वन विभाग के कार्यालय में तीन-तीन फीट तक पानी भर गया। जिससे कई लोग तहसील कार्यालय में फंस गए। लगातार पानी बढ़ता देख घबराए लोग छतों पर पहुंच गए। तहसील कार्यालय का संपर्क मुख्य मार्ग से टूट गया और चारों ओर बरसात का पानी नजर आने लगा। यहां की सड़क पर 2 फीट की चादर चलने लगी और तहसील कार्यालय टापू में तब्दील हो गया। यहां सुबह शुरू हुआ बारिश का दौर शाम तक जा रहा।

ये भी पढ़ें:- Ramnagar Car Accident: उत्तराखंड में दर्दनाक हादसा, पर्यटकों से भरी कार नदी में गिरी, 4 महिलाओं समेत 9 की मौत

जयपुर में उमस से लोग परेशान, बारिश का इंतजार
वहीं दूसरी ओर, राजधानी जयपुर में उमस से परेशान हो रहे लोग अभी भी अच्छी बारिश का इंतजार कर रहे है। हालांकि, गुरूवार को जयपुर में कई इलाकों में हल्की बारिश दर्ज की गई। इसी बीच मौस विभाग ने राजस्थान में शुक्रवार को भी 17 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की माने तो प्रदेश में अगले चार दिनों तक ऐसे ही बारिश का दौर बना रहेगा।

ये भी पढ़ें:- जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को भाषण के दौरान मारी गोली

Must Read: पेट से बाहर निकल रही गंभीर बीमारी के दर्द से तड़प रहा मरीज! खर्चा अधिक, नहीं करा पा रहा इलाज़

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :