सावधान: राजस्थान में कल से मेघ फिर दिखाएंगे रौद्र रूप, अगले चार दिन भारी से अतिभारी बारिश का अलर्ट

Rajasthan Weather Forecast: राजस्थानवासियों के लिए खुशखबर है कि प्रदेश में मानसून एक बार फिर से सक्रिय मोड पर आ गया है। जिससे राज्य के सभी जिलों में झमाझम बारिश का दौर चलेगा। साथ ही कई संभागों में भारी बारिश भी होगी।

राजस्थान में कल से मेघ फिर दिखाएंगे रौद्र रूप, अगले चार दिन भारी से अतिभारी बारिश का अलर्ट

जयपुर |  Rajasthan Weather Forecast: राजस्थानवासियों के लिए खुशखबर है कि प्रदेश में मानसून एक बार फिर से सक्रिय मोड पर आ गया है। जिससे राज्य के सभी जिलों में झमाझम बारिश का दौर चलेगा। साथ ही कई संभागों में भारी बारिश भी होगी। इसके अलावा कहीं-कहीं अतिभारी बारिश भी हो सकती है। ऐसे में लोगों को सावधान रहने की जरूरत भी है। मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में अगले 48 घंटे के भीतर मध्यम से भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। 

ये भी पढ़ें:- Rajasthan Covid Updates: कोरोना की जद में आया राजस्थान! 24 घंटे में 298 नए संक्रमित, दो लोगों की गई जान

कल से मेघ फिर दिखाएंगे रौद्र रूप, अगले चार दिन होगी जमकर बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान में एक बार फिर से नया परिसंचरण तंत्र बन गया है। जिसके कारण प्रदेश में 3 अगस्त यानि कल से बारिश का नया दौर शुरू होगा। जिसके चलते कई जिलों में भारी और कहीं-कहीं भारी बारिश होने की भी संभावना है। ऐसे में अगले चौबीस घंटे में कोटा, उदयपुर, बीकानेर, अजमेर, भरतपुर, जयपुर, जोधपुर बारिश होगी।

ये भी पढ़ें:- अंधविश्वास हुआ हावी: राजस्थान: किशोरी ने घर में सो रही मासूम बच्ची की धड़ से अलग कर दी गर्दन

टोंक में 4 इंच तो सीकर के धोद में 2 इंच बारिश दर्ज
राजस्थान में मानसून के आगमन के साथ ही बारिश का दौर लगातार बना हुआ है। जिसके चलते अगस्त की शुरूआत में ही सामान्य से ज्यादा बारिश दर्ज की जा चुकी है। सोमवार को भी राज्य के कई जिलों में मेघ मल्हार हुआ। सीकर जिले में मेघ जमकर बरसे। यहां धोद इलाके में सर्वाधिक दो इंच बारिश हुई। हालांकि, राजधानी जयपुर में भी घनघौर काली घटाएं छाई रही लेकिन छितराए तौर पर कई इलाकों में हल्की बारिश ही हुई। यहीं नहीं, टोंक जिले में भी सोमवार को दो घंटे में ही करीब 4 इंच बारिष हो गई। जिससे सड़कें नदिया बन गई। 

Must Read: बेटा थानेदार फिर भी सूदखोरों ने आत्महत्या को मजबूर कर दिया, बुजुर्ग ने खाई सल्फास की गोलियां, मौत

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :