Watch Video: बाड़मेर में वायुसेना का मिग-21 विमान क्रैश, दो पायलटों की मौत, लगा जैसे कोई बम गिरा हो

मिग-21 गिरने के बाद आग के गोले में तब्दील हो गया। ग्रामीणों के अनुसार, धमाके की आवाज सुनकर लोग उस ओर दौड़े। विमान में लगी आग दूर-दूर  तक दिखाई दे रही थी।

बाड़मेर में वायुसेना का मिग-21 विमान क्रैश, दो पायलटों की मौत, लगा जैसे कोई बम गिरा हो

बाड़मेर | MiG-21 Plane Crash: राजस्थान के बाड़मेर जिले से एक दुखद खबर सामने आई है। यहां भीमड़ा गांव के पास गुरुवार रात को भारतीय वायुसेना का एक मिग विमान क्रैश होकर आग का गोला बन गया। इस हादसे में दो पायलट के मौत हो गई है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने IAF के मिग-21 ट्रेनर विमान की दुर्घटना में अपनी जान गंवाने वाले दो  पायलटोंके प्रति संवेदना व्यक्त की है।

उड़ान के दस मिनट बाद ही क्रैश हुआ
जानकारी के अनुसार उत्तरलाई से टू-सीटर मिग-21 में दो पायलटों ने रात करीब 9 बजे उड़ान भरी थी। जिसके बाद 9.10 बजे ही बायतु थानान्तर्गत आने वाले भीमड़ा गांव में मिग क्रैश हो गया। अचानक हुए हादसे में विमान आग का गोला बन गया। 

ये भी पढ़ें:- दिल दहलाने वाला हादसा: जोधपुर में ग्रेनाइट-मार्बल फैक्ट्री में हादसा, 2 की मौत, दो घायल, क्रेन से निकाले गए शव

लगा जैसे कोई बम गिरा हो
बताया जा रहा है कि, रात में मिग-21 विमान जैसे ही नीचे गिरा तो तेज धमाके के साथ आग का गोला बन गया। ऐसा लगा जैसे धरती पर कोई बम गिरा हो। विमान का मलबा करीब एक किमी क्षेत्र में फैल गया। इस हादसे में दोनों पायलट की मौत हो गई।

दूर तक दिखाई दी आग
मिग-21 गिरने के बाद आग के गोले में तब्दील हो गया। ग्रामीणों के अनुसार, धमाके की आवाज सुनकर लोग उस ओर दौड़े। विमान में लगी आग दूर-दूर  तक दिखाई दे रही थी। ग्रामीणों ने हादसे की सूचना पुलिस को दी तो मौके पर प्रशासन और पुलिस अधिकारी पहुंचे। 

ये भी पढ़ें:- सड़कों पर दौड़ रही नावें: राजस्थान में भारी बारिश बनी मुसीबत, बाढ़ जैसे हालातों में सेना ने संभाला मोर्चा

Must Read: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान में कॉलेज व्याख्याताओं के 1000 पदों पर भर्ती को दी मंजूरी

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :