मानसून ने बदला विदाई का इरादा: राजस्थान में फिर से होगी भारी बारिश, जानें मौसम विभाग का अलर्ट

समय से पहले विदाई लेने जा रहे मानसून का एक बार फिर से इरादा बदल गया है और उसने विदाई को टाल दिया है। जिसके चलते देश के कई हिस्सों में भारी बारिश का दौर फिर से शुरू हो गया है।

राजस्थान में फिर से होगी भारी बारिश, जानें मौसम विभाग का अलर्ट

जयपुर | Rajasthan Weather Forecast: समय से पहले विदाई लेने जा रहे मानसून का एक बार फिर से इरादा बदल गया है और उसने विदाई को टाल दिया है। जिसके चलते देश के कई हिस्सों में भारी बारिश का दौर फिर से शुरू हो गया है। राजस्थान में भी लगभग बादलों से खाली हो चुके आसमान में एक बार फिर से बादलों की गड़गड़ाहट शुरू हो गई है। जिसके चलते प्रदेश के कई हिस्सों में मध्यम तो कहीं-कहीं भारी बारिश का दौर चलने लगा है। राजधानी जयपुर समेत प्रदेश के कई हिस्सों में बीते दिन भी बारिश हुई। 

8 सितंबर से प्रदेश में फिर भारी बारिश के आसार
मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान में एक बार फिर से 8 सितंबर के बाद कई जिलों में बारिश होगी साथ ही 11 जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वी राजस्थान के कोटा, झालावाड़, बारां व भरतपुर, करौली, धौलपुर, सवाई माधोपुर के पूरे हिस्से में बारिश होगी। जबकि जयपुर, अजमेर, भीलवाड़ा और पाली समेत आसपास के इलाकों में भी बारिश का दौर चलेगा। हालांकि, बीकानेर, जालोर, सिरोही, बाड़मेर, जैसलमेर में अब बारिश का दौर कमजोर रहेगा।

ये भी पढ़ें:- कार का टायर फटा: गुजरात में दर्दनाक हादसा, 6 श्रद्धालुओं की मौत, कई घायल, अंबाजी के भादरवी पूनम मेले में शामिल होने आए थे

प्रदेश में फिर बढ़ा तापमान, गर्मी से परेशान हुए लोग
राजस्थान में बारिश का दौर थमने के बाद से गर्मी और उमस ने एक बार फिर से लोगों को परेशान कर रखा है। प्रदेश के कई जिलों में तो तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच गया है। जयपुर, अलवर, बाड़मेर, जोधपुर समेत कई शहरों में रात का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस से अधिक दर्ज किया गया। राजधानी जयपुर में भी बढ़ते तापमान ने लोगों को झुलसा दिया है। हालांकि, गुरूवार शाम और आज सुबह जयपुर के परकोटे समेत जेएलएन मार्ग, सीकर रोड, जगतपुरा समेत कई हिस्सों में हुई हल्की बारिश से तापमान में कुछ कमी आई है। 

ये भी पढ़ें:- जानें क्या है मामला: बिहार सरकार के पूर्व मंत्री को 2 साल की जेल और 5 हजार रुपये का जुर्माना

Must Read: बाबा रामदेव जी के दशर्न कर सालासर धाम जा रहे लोगों का काल बना ट्रक, पांच की मौत कई गंभीर

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :