अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सरकार का योग: स्वयं और समाज के लिए योग विषय पर 10वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर खास से लेकर आम तक ने किया योगाभ्यास, जालोर सिरोही जनप्रतिनिधियों ने दिया योग का संदेश:— करें योग, रहें निरोग

आज 10वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर राज्य स्तरीय कार्यक्रम में शामिल होते हुए सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि योग शरीर, मन एवं आत्मा के समन्वय का एक सशक्त माध्यम है। यह शारीरिक स्वास्थ्य के साथ-साथ मानसिक स्वास्थ्य को भी समृद्ध करता है। यह भारत द्वारा विश्व समुदाय को प्रदत्त वह अमूल्य विरासत है, जिसे प्रधानमंत्री न

स्वयं और समाज के लिए योग विषय पर 10वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर खास से लेकर आम तक ने किया योगाभ्यास,  जालोर सिरोही जनप्रतिनिधियों ने दिया योग का संदेश:— करें योग, रहें निरोग

जयपुर, 21 जून। 10वें अंतराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष में राजधानी जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में राज्य स्तरीय योग समारोह आयोजित किया गया।

इस दौरान राज्यपाल कलराज मिश्र ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर "योग स्वयं के लिए और समाज के लिए" का संकल्प दिलाया। राज्यपाल मिश्र ने सभी के सुखी होने, सभी के निरोग रहने और राष्ट्र तथा समाज के लिए मिलकर कार्य करने का आह्वान किया।

इस दौरान राज्यपाल कलराज मिश्र ने सामूहिक समारोह में सभी के साथ योग आसन और प्राणायाम क्रियाएं भी की।
राज्य स्तरीय समारोह में मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा भी विशेष रूप से उपस्थित रहे।

सीएम शर्मा ने सबके साथ योग करते हुए स्वस्थ जीवन का संदेश दिया। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने भी सबके साथ सामूहिक योग और प्राणायाम किया।

राज्य स्तरीय समारोह में प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ. प्रेमचंद बैरवा सहित सरकार के मंत्रियों और विधायकों, जन प्रतिनिधियों, मुख्य सचिव सुधांश पंत सहित विभिन्न विभागों के उच्चाधिकारियों, गणमान्य लोगों के साथ आमजन ने योग, प्राणायाम आदि के आसन किए।


“न तस्य रोगो न जरा न मृत्युः प्राप्तस्य योगाग्रिमयं शरीरम्”

आज 10वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर राज्य स्तरीय कार्यक्रम में शामिल होते हुए सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि योग शरीर, मन एवं आत्मा के समन्वय का एक सशक्त माध्यम है।  यह शारीरिक स्वास्थ्य के साथ-साथ मानसिक स्वास्थ्य को भी समृद्ध करता है।

यह भारत द्वारा विश्व समुदाय को प्रदत्त वह अमूल्य विरासत है, जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैश्विक पटल पर प्रतिष्ठापित किया है। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूरदर्शी प्रयासों के परिणाम है कि आज 'योग' विश्व भर में जन-जन की जीवनशैली का अभिन्न अंग बन गया है।
'स्वस्थ राजस्थान विकसित राजस्थान' के निर्माण के लिए हमें अपनी जीवन शैली में योग को हिस्सा बनाने का संकल्प लेना चाहिए।

जालोर सिरोही जनप्रतिनिधियों ने दिया योग का संदेश:— करें योग, रहें निरोग  
राजस्थान विधानसभा में मुख्य सचेतक जोगेश्वर गर्ग के साथ  विधायक समाराम गरासिया ने योगाभ्यास किया।

इस दौरान जनप्रतिनिधियों ने "अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस" के अवसर पर नगरवासियों के साथ योगाभ्यास किया।
इस खास मौके पर स्थानीय प्रशासन के अधिकारीगण एवं भाजपा के कार्यकर्ता मौजूद रहे। 

Must Read: केंद्रीय बजट में मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी मंत्रालय के बजट में 44 प्रतिशत की वृद्धि, 8 करोड़ दूध उत्पादक किसानों की बढ़ेगी आय

पढें लाइफ स्टाइल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :