Asia Cup 2022: हार के बावजूद टीम इंडिया के पास फाइनल में पहुंचने का मौका, जानें कैसे 

एशिया कप 2022 में खराब प्रदर्शन के कारण फाइनल खेलने की उम्मीद खो चुकी टीम इंडिया के पास अभी भी फाइनल में जाने का एक और मौका है। बता दें कि,

हार के बावजूद टीम इंडिया के पास फाइनल में पहुंचने का मौका, जानें कैसे 

नई दिल्ली | Asia Cup 2022: यूएई में खेले जा रहे एशिया कप 2022 में खराब प्रदर्शन के कारण फाइनल खेलने की उम्मीद खो चुकी टीम इंडिया के पास अभी भी फाइनल में जाने का एक और मौका है। बता दें कि, एशिया कप के 4 में पहले पाकिस्तान और फिर श्रीलंका से मिली दो लगातार हार के बाद टीम इंडिया टूर्नामेंट से बाहर होने के कगार पर है। खैर! टीम इंडिया के पास अभी भी फाइनल में पहुंचने का मौका है हालांकि, अब टीम इंडिया को दूसरी टीमों के प्रदर्शन पर निर्भर रहना होगा। आइए जानते हैं कैसे?

अफगानिस्तान की जीत टीम इंडिया के लिए हो सकती है वरदान
7 सितंबर यानि आज पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला होने वाला है। भले ही ये मुकाबला पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच है, लेकिन इसकी हार-जीत भारत के फाइनल का भविष्य तय करेगी। इस मुकाबले में अगर अफगानिस्तान टीम पाकिस्तान को हरा देती है तो भारत के लिए ये वरदान साबित होगा और भारत के फाइनल में पहुंचने की संभावना कायम रहेगी।

ये भी पढ़ें:- पुलिस को सख्त निर्देश: राजस्थान में क्राइम पर सख्त गहलोत सरकार, 32 जिलों में खोले जाएंगे साइबर थाने

भारत को किसी भी हालत में बड़े अंतर से अफगानिस्तान को हराना होगा
इसके अलावा 8 सितंबर यानि कल भारतीय टीम का मुकाबला अफगानिस्तान से होगा। ऐसे में भारत को यह मुकाबला बड़े अंतर से किसी भी हालत में जीतना होगा। इस मुकाबले की नेट रनरेट भी टीम इंडिया के फाइनल में पहुंचने के लिए बड़ा योगदान दे सकती है। 

ये भी पढ़ें:- वीडियो हुए वायरल: आलिया-रणबीर पहुंचे महाकाल मंदिर तो शुरू हो गया विरोध, बिना दर्शन किए लौटना पड़ा

टीम इंडिया के लिए पाकिस्तान और श्रीलंका का मुकाबला भी होगा अहम
इसके अलावा एक और मुकाबला भारत के लिए महत्वपूर्ण होगा। जिसमें पाकिस्तान और श्रीलंका भिड़ेंगे। 9 सितंबर खेले जाने वाले इस मुकाबले में श्रीलंका टीम को पाकिस्तानी टीम पर विजय पानी होगी। अगर श्रीलंका इस मुकाबले में पाकिस्तान को हरा देता है और भारत का नेट रन रेट पाकिस्तान और अफगानिस्तान से ज्यादा रहता है तो टीम इंडिया को फाइनल में पहुंचने से फिर नहीं रोका जा सकता।

Must Read: दक्षिण अफ्रीका से हार के बाद इंग्लैंड को बॉयकॉट की चेतावनी

पढें खेल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :