Technology: प्रतिदिन लगभग 6 घंटे ऐप्स पर बिताते हैं 2 देशों के स्मार्टफोन यूजर्स

रिपोर्ट में कहा गया है, लॉकडाउन के दौरान यूजर्स ने जमकर फोन का इस्तेमाल किया, जिसमें अभी भी कोई कमी नहीं आई है। वास्तव में, उपयोगकर्ताओं ने स्मार्टफोन पर बिताए समय को दोगुना कर दिया है।

प्रतिदिन लगभग 6 घंटे ऐप्स पर बिताते हैं 2 देशों के स्मार्टफोन यूजर्स

नई दिल्ली | भारत सहित दुनिया भर में स्मार्टफोन उपयोगकर्ता ऐप्स पर दिनभर में छह घंटे या उससे अधिक समय बिताने की ओर बढ़ रहे हैं और इंडोनेशिया और सिंगापुर में लोग अब मोबाइल पर दिन में 5.7 घंटे तक बिताने लगे हैं।

भारत में, स्मार्टफोन यूजर्स ने 2021 में प्रति दिन औसतन 4.7 घंटे, 2020 में 4.5 घंटे और 2019 में 3.7 घंटे के लिए अपने ऐप्स का उपयोग किया।

मोबाइल ऐप एनालिटिक्स प्लेटफॉर्म ऐप एनी के नए शोध के अनुसार, इस साल जून तिमाही (क्वार्टर 2) में, भारतीय स्मार्टफोन उपयोगकर्ता औसतन अब भी दिन में 4 घंटे से अधिक समय ऐप्स पर बिता रहे हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है, लॉकडाउन के दौरान यूजर्स ने जमकर फोन का इस्तेमाल किया, जिसमें अभी भी कोई कमी नहीं आई है। वास्तव में, उपयोगकर्ताओं ने स्मार्टफोन पर बिताए समय को दोगुना कर दिया है।

डेटा से पता चला है कि तीन बाजारों (इंडोनेशिया, सिंगापुर, ब्राजील) के उपभोक्ता अब प्रतिदिन 5 घंटे से अधिक ऐप्स पर बिताते हैं।

ये भी पढ़ें:- Asia Cup 2022: 28 अगस्त को भारत के साथ मुकाबले से पहले पाक टीम को बड़ा झटका, तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी बाहर

रिपोर्ट में कहा गया है, इस बीच 13 क्षेत्रों (इंडोनेशिया, सिंगापुर, ब्राजील, मैक्सिको, ऑस्ट्रेलिया, भारत, जापान, दक्षिण कोरिया, कनाडा, रूस, तुर्की, अमेरिका, यूके) में उपयोगकर्ता अब प्रति दिन 4 घंटे से अधिक बिताते हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है, पिछले दो वर्षों में, सिंगापुर 4.1 से 5.7 घंटे तक पहुंच गया। ऑस्ट्रेलिया में, 3.6 घंटे से 4.9 घंटे -- दोनों देशों ने 40 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है।

ये भी पढ़ें:- सोनम कपूर के घर आया नन्हा सा बाल गोपाल, अनिल कपूर बने नाना

भारत 2021 में ऐप डाउनलोड के मामले में शीर्ष 20 मोबाइल बाजारों में दूसरे स्थान पर था, जिसका लगभग 27 बिलियन डाउनलोड था।

अधिकांश देशों में स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं ने 2021 में वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप देखने में बिताए कुल घंटों में वृद्धि देखी गई।

Must Read: मुख्यमंत्री जी, एसएमएस अस्पताल में भर्ती मरीज के लिए चिकित्सक बाहर से मंगवा रहे है दवाई, चिंरजीवी में इलाज करवाने के बावजूद 1 लाख से अधिक की मंगवाई दवाई

पढें लाइफ स्टाइल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :