भारत: पावर ब्रोकर प्रेम प्रकाश छह दिनों की ईडी रिमांड पर, छापामारी में मिली थीं दो एके 47 राइफलें

गुरुवार को दोपहर बाद ईडी ने उसे अदालत में पेश किया और उसे 14 दिनों के लिए रिमांड पर देने की दरख्वास्त की। इसपर कोर्ट ने ईडी को 6 दिनों की रिमांड मंजूर की। रिमांड शुक्रवार से शुरू होगी। आज उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

पावर ब्रोकर प्रेम प्रकाश छह दिनों की ईडी रिमांड पर, छापामारी में मिली थीं दो एके 47 राइफलें
ED arrested Jharkhand
रांची, 25 अगस्त (आईएएनएस)। झारखंड में खनन घोटाले के जरिए मनी लांड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किये गये प्रेम प्रकाश को ईडी रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। रांची की स्पेशल पीएमएलए कोर्ट ने गुरुवार को उसकी छह दिनों की ईडी रिमांड मंजूर की है। गौरतलब है कि एक दिन पहले ईडी ने प्रेम प्रकाश के एक दर्जन से ज्यादा ठिकानों पर छापामारी की थी। इस दौरान उसके रांची के हरमू स्थित किराये के मकान से दो ए.के. राइफल और 60 कारतूस बरामद किये गये थे। देर रात तक चली छापामारी के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया था।

गुरुवार को दोपहर बाद ईडी ने उसे अदालत में पेश किया और उसे 14 दिनों के लिए रिमांड पर देने की दरख्वास्त की। इसपर कोर्ट ने ईडी को 6 दिनों की रिमांड मंजूर की। रिमांड शुक्रवार से शुरू होगी। आज उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

बता दें कि प्रेम प्रकाश झारखंड के सत्ता और ब्यूरोक्रेसी के गलियारे में सबसे चर्चित पावर ब्रोकर के रूप में जाना जाता रहा है। मनी लांड्रिंग मामले में उसके खिलाफ ईडी ने कई सबूत जुटाए हैं। बीते मई महीने में जब झारखंड की सीनियर आईएएस पूजा सिंघल, उनके पति और अन्य के ठिकानों पर ईडी ने मनरेगा घोटाले की रकम की मनी लांड्रिंग के मामले में छापा मारा और इसके बाद माइन्स डिपार्टमेंट के कई अफसरों से पूछताछ हुई तो प्रेम प्रकाश सहित दो-तीन पावर ब्रोकर के कनेक्शंस भी सामने आये।

बीते 25 मई को भी उसके पांच ठिकानों पर छापामारी में कई दस्तावेज बरामद किये गये। इन छापों की भनक उसे पहले ही लग चुकी थी। इसलिए उसने अपने तमाम स्मार्टफोन नष्ट कर दिये थे। उस वक्त कई राउंड की पूछताछ के बाद ईडी ने उसे इस शर्त पर छोड़ दिया था कि दुबारा पूछताछ के लिए बुलाये जाने पर वह हाजिर होगा। बाद में ईडी ने मोबाइल कंपनियों से उसके कॉल डिटेल्स हासिल किये और कई डिजिटल साक्ष्य भी इकट्ठा किया, तब उसके और उसके करीबियों के 18 ठिकानों पर बुधवार को दूसरी बार छापेमारी की गयी।

--आइएएनएस

एसएनसी/एएनएम

Must Read: ‘दीदी’ के कानून मंत्री मलय घटक के घर CBI की छापेमारी, कोयला घोटाला मामले में गिरी गाज

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :