सीएम योगी का फरमान: यूपी में 15 अगस्त को नहीं होगी छुट्टी, खोले जाएंगे सभी स्कूल, कॉलेज और कार्यालय

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा है कि 15 अगस्त को इस साल पूरे प्रदेश में कहीं कोई ‘छुट्टी’ नहीं रहेगी। सभी सरकारी, गैर-सरकारी ऑफिस, स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय आदि सभी खुलेंगे। 

यूपी में 15 अगस्त को नहीं होगी छुट्टी, खोले जाएंगे सभी स्कूल, कॉलेज और कार्यालय

लखनऊ | उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा है कि 15 अगस्त को इस साल पूरे प्रदेश में कहीं कोई ‘छुट्टी’ नहीं रहेगी। सभी सरकारी, गैर-सरकारी ऑफिस, स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय आदि सभी खुलेंगे। 

आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर लिया फैसला
देशभर आजादी के 75 साल पूरे होने के मौके पर आजादी का अमृत महोत्सव को लेकर जश्न मनाया जा रहा है। इसी के मद्देनजर सीएम योगी ने फरमान जारी करते हुए इन सभी को खोलने का आदेश दिया है।

ये भी पढ़ें:- अद्भुत: भगवान शिव का चमत्कारी मंदिर, 6 महीने में बदलता है दिशा, सावन में लगता है भक्तों का मेला

11 से 17 अगस्त तक स्वतंत्रता सप्ताह 
सीएम योगी के फरमान के अनुसार, इस बार 15 अगस्त के मौके पर सभी स्कूल-कॉलेजों और संस्थानों पर सफाई का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा और 11 से 17 अगस्त तक स्वतंत्रता सप्ताह मनाया जाएगा। इसमें सभी घरों और सरकारी, गैर सरकारी दफ्तरों और संस्थानों और सार्वजनिक स्थलों पर तिरंगा फहराया जाएगा। 

घरों में तिरंगा फहराने की अपील
सीएम योगी ने इस बार 15 अगस्त पर सभी लोगों से घरों में भी तिरंगा फहराने के लिए कहा है। सीएम ने कहा कि ‘हर घर तिरंगा’ कार्यक्रम से लोगों को जोड़ने की जरूरत है। जिसके लिए ‘सेल्फी विद तिरंगा’ कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएं और अच्छा प्रदर्शन करने वाले जिलों को पुरस्कृत कर सम्मानित किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें:- Sad: आर्मी कैंप में झगड़े के बाद जवान ने साथियों पर बरसाई गोलियां, दो जवानों की मौत, दो घायल

Must Read: दीदी को यकीन हो गया कि वे बंगाल का चुनाव हार गई: मोदी

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :